ट्रॉफी लेते ही धवन ने ठोकी ऐसी ताल, सोशल मिडिया पर मचा बवाल- देखें वीडियो

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर, मंगलवार को खेला गया था। जिसमे शिखर धवन कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, बल्लेबाजी करने आए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केवल 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। भारतीय टीम ने आसानी से 105 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया, और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को दो एक से वनडे सीरीज में हरा दिया।

मैच के दौरान शुभमन गिल ने खेली शानदार पारी

तीसरा और अंतिम मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम केवल 27.1 ओवर में 99 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका द्वारा मीले इस छोटे से लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आसान से हासील कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने 57 गेंद पर 49 रन बनाकर अपनी शानदार पारी का प्रदर्शन किया। इनका साथ देते हुए भारतीय टीम के उप कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 28 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान शिखर धवन और ईशान किशन मैच में ज्यादा रन नहीं बना सके।

मैच जीतने के बाद शिखर धवन ने अपने बयान में कहा कि

“मुझे अपने टीम के खिलाड़ी प्रति कफी गर्व है, जिस तरह उन्होने इस सीरीज में अपना 100% दिया है वह काबिले तारिफ है। मुख्य खेल स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हमारा पहला मैच खराब रहा, हमने बहुत से कैच छोडे, लेकिन हमने कभी खुद पर दबाव बनने नहीं दिया, जिस्का परिनाम आप लोगों के सामने हैं। मैं यात्रा का आनंद ले रहा हूं, मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहने की कोशिश करूंगा। आज की गेंदबाज़ी बहुत ही ज्यादा अच्छी थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top