“विश्व कप में मेरी टीम होगी तो जरूर जीतेंगे” सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन का आत्मविश्वास पंहुचा सातवे आसमान पर, इंडिया की मुख्य टीम को दी खुली चुनौती

शिखर धवन

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 11 अक्टूबर मंगलवार को दिल्ली शहर के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जहां शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बलेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम ने 27.1 ओवर में केवल 99 बना कर ऑल आउट हो गई, और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल ने 49 रन और श्रेयस अय्यर ने 28 रनों की नबाद पारी खेली, जिसके चलते भारतीय टीम ने इस एक दिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल कि।

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन के बल्ले से कुछ खास नहीं निकला लेकिन उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत जरूर मिली। बतौर कप्तान शिखर धवन अब निखरते हुए दिख रहे हैं। आइए जानते हैं मैच के बाद क्या कहा हैं कप्तान शिखर धवन ने,

“मुझे अपनी टीम प्रति अभिमान है”- शिखर धवन

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने एक और सीरीज अपने नाम कर ली है।दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के पहले मैच में शिखर की कप्तानी में हार के बाद टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। इस मैच में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी ने काफ़ी कबीले तारिफ़ प्रदर्शन दीया है।

मैच के बाद शिखर धवन ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन सेरेमनी में कहां है की,

“मुझे अपने सभी प्लेयर्स पर कफी गर्व महसूस हो रहा है। जिस तारिके से उन्होनें परफॉर्मेंस किया वह लाजवाब था। मुख्य खेल स्टॉप का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। दक्षिण अफ्रीका पहले वनडे में हार के बाद हमने अपने ऊपर दबाव नहीं बनने दिया, जिसका परिणाम आप सभी लोगों के सामने हैं।”

मैं और अधिक परिपूर्ण होने की कोशिश करूंगा- शिखर

“हमने अपने प्लानिंग पर डटे रहने की पूरी कोशिश की और हम सफल भी हुए। मैं यात्रा का आनंद ले रहा हूं और मैं अपनी टीम के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पुरी कोशिश करूंगा। इस मैच में टीम के खिलाड़ीयो ने इस कठिन पिच पर काफी काबीले तारिफ प्रदर्शन किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top