वही हुआ जिसका था डर, अक्षर पटेल का सपना तोड़ ये पाकिस्तानी खिलाड़ी बना ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, जानिए कौन किस स्थान पर

ICC प्लेयर

ICC ने सितंबर में प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया था जिसमें भारती महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर तथा पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सितंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीता है। ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी शामिल थे लेकिन वह यह रिकार्ड अपने नाम नहीं कर पाए।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का ख़िताब मिला इसे

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल तथा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को अवार्ड की दौड़ में पीछे छोड़ा और अवार्ड अपने नाम की। मोहम्मद रिजवान ने सितंबर में शानदार फार्म दिखाया था मोहम्मद रिजवान ने कहा कि इस प्रकार की उपलब्धियों से आपका हौसला बढ़ता है। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी यह प्रदर्शन ‌ जारी रखना चाहता हूं। मैं यार एक अवार्ड पाकिस्तान के उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ तथा जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हो चुके हैं।

हरमनप्रीत कौर को इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करने के लिए यह अवार्ड दिया गया ।उन्होंने इस अवॉर्ड की दौड़ में अपने साथी तथा उपकप्तान स्मृति मंधाना और बांग्लादेश के कप्तान निगार सुल्ताना को पीछे छोड़ा। हरमनप्रीत कौर ने अवार्ड जीतने के बाद कहा ‘ इस अवार्ड के लिए नामित होना भी बहुत बड़ी बात है और इसे जितना शानदार एहसास है स्मृति और निगाह के साथ नवनीत होने के बाद यह अवार्ड जितना काफी बड़ी बात है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में मुझे बहुत गर्व होता है तथा इंग्लैंड में ऐतिहासिक वनडे सीरीज को जीतना मेरे कैरियर की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

हरमनप्रीत कौर के लिए सितंबर का महीना बहुत बढ़िया था उनकी अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में‌ 3- 0 से श्रृंखला क्लीन स्वीप कर अपने नाम किया। भारत में इस तरह से 1999 के बाद इंग्लैंड में वनडे में पहली बार श्रृंखला जीती थी। 3 मैचों में 321 रन बनाए उन्होंने पहले मैच में 74 रन जबकि इसके बाद दूसरे मैच में 111 तथा तीसरे मैच में 143 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top