पहले स्थान के लिए भिड़ेगी जंग, मेलबर्न में नाप लेंगे औकात, दिग्गज का बड़ा बयान, सूर्य या रिजवान

सूर्य कुमार

सूर्य कुमार यादव टी20 फॉर्मेट पे बहुत ही काबिल-ए-तारिफ परफॉर्मेंस दिखा रहे है। लगा तार एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं और इसी की वजह से टी20 रैंकिंग में नंबर दो पर आ गए हैं। वही दूसरी तरफ मोहम्मद रिजवान नंबर एक पर चल रहे हैं। लेकिन सूर्य कुमार यादव की परफॉर्मेंस को देख कर लग रहा है कि वह जल्‍द ही नंबर एक पर भी आ जाएंगे।

सूर्य कुमार तोड़ेंगे रिजवान का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव जो की भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज हैं, उनका आईसीसी रैंकिंग के अंदर अपनी शानदार परफॉर्मेंस की वजह से वह नंबर 2 पर बरकरार हैं। अभी हाल ही में हुए दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में सूर्य कुमार यादव ने काफी शानदार और सबसे ज्यादा रन बनाए थे, अभी बीते बुद्धवार को आईसीसी ने अपनी टी20 मैच रैंकिंग जारी की है, जिसमें सूर्य कुमार यादव नंबर दो के पर पहुच गए हैं। आगर सूर्यकुमार लास्ट टी20 मैच के दौरान फेल नहीं हुए रहते तो वह इस समय नंबर वन पर होते।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान टी20 रैंकिंग नंबर एक पर देखे जा सकते हैं, जिन्का रेटिंग प्वाइंट 854 है। और दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव की टी20 रैंकिंग में नंबर दो पर है। जिन्का रेटिंग प्वाइंट 838 है। ये दो खिलाड़ी की रैंकिंग मे कुछ ही रेटिंग प्वाइंट का अंतर है जिसके वजह से सूर्य कुमार यादव नंबर 1 होने के करीब हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूर्य ने अपनी आतिशी बैटिंग का परफॉर्मेंस करके ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 50 रन, दूसरा मैच में 61 रन और तीसरा मैच में 8 रन बनाये थे। दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज मे सूर्यकुमार यादव ने पहला मैच में 40 रन, दूसरा मैच में 0 रन और तीसरा मैच में 69 रन बनाये थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top