Ind vs Sa 2nd ODI weather report: क्या मौसम के कारण रद्द करना पड़ेगा दूसरा मैच? जानिए पुरी मौसम की रिपोर्ट

Ind vs Sa

Ind vs Sa: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका दूसरा मैच शिखर धवन की कप्तानी में 9 अक्टूबर रविवार को जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। टीम इंडिया को सीरीज में बराबर आने के लिए ये मैच जीतना जरुरी है। इस सीरीज का पहला मैच लखनऊ सिटी में खेला गया था जिसमे टीम इंडिया को 9 रनो से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में बारिश के कारण 10-10 ओवर कम कर लिए गए थे। इस सीरीज का दूसरा मैच जोकी रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है, मौसम रिपोर्ट के अनुसार उसमें बारिश खेल बीगाड़ सकति है।

Ind vs Sa: बल्लेबाज के लिए अच्छी सबित हुई है पिच

रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है। जिस्में बल्लेबाजो को काफ़ी मदद मिलती है रन बनाने में। वहा की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी है। अब तक जेएससीए स्टेडियम में कुल मिलाकर चार वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं। जिसमे से भारतीय टीम को दो बार जीत और दो बार हार मिली है।

दूसरे वनडे क्रिकेट मैदान की मौसम रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच दूसरा वनडे मैच रांची शहर में खेला जाने वाला है। लेकिन मौसम की रिपोर्ट के हिसाब से रांची में मौसम का हाल फैन के लिए फिर से मुसिबत बन सकता है। दरअसल 9 अक्टूबर को जिस दिन दूसरा वनडे मैच है इस्तेमाल दिन 25% बारिश होने का अनुपम लगा गया है। और रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ग्राउंड पर 8 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा के साथ सुबाह और दोपहर में बारिश हो सकती है। बारिश बंद होने के बाद बादल फिर भी छाये रहेंगे मैदान के ऊपर।

मौसम पूर्वानुमान के इतिहास से दोपहर 3:00 बजे और 11:00 बजे बारिश होगी। बारिश के कारण मैच में रुकावट आ सकाती है। साथ ही क्रिकेट ग्राउंड पर रुक-रुक के बारिश होती रहेगी। भारतीय टीम के लिए ये मैच करो या मरो वाला है। पहले वनडे मैच की तरह दूसरा वनडे मैच में भी ओवर कम करने की आशंका जताई जा रही है।

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी

India- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई।

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), जानेमन मालन, एडन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगीशो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top