भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, बाप काटता है बाल, रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट

कुलदीप सेन

जीवन में कुछ बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए जिसमें मेहनत और लगन सबसे अधिक होता है वह बड़ी से बड़ी संघर्ष से लड़ते हुए भी मुकाम हासिल कर लेता है। भारत में क्रिकेटर बनना किसी भगवान से कम नही समझा जाता है। आज हम ऐसे ही क्रिकेट लाइन में आए बल्लेबाज कुलदीप सेन की बात करने जा रहे हैं। हाल ही में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से कुलदीप सर ने ईरानी कप मैं बहुत शानदार प्रदर्शन किया। रेस्ट ऑफ इंडिया की शानदार गेंदबाजी की वजह से सौराष्ट्र की बल्लेबाजी का बहुत बुरा हाल हो गया था।

कुलदीप सेन ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

रेस्ट ऑफ इंडिया तथा सौराष्ट्र के बीच खेली जा रहे ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों के द्वारा सौराष्ट्र के बल्लेबाजों का बहुत बुरा हाल हो चुका था इसी मैच में खेल रहे युवा कुलदीप सेन ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ कुलदीप सेन ने अपने सात ओवर के स्पेल में 5.85 की इकोनॉमी से 1 मेडन फेकते हुआ शानदार 3 विकेट अपने नाम किया। जिसके अंदर चेतेश्वर पुजारा जैसे बेहतरीन खिलाड़ी का मेन विकेट लिया।

कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 हरिहरपुर में हुआ था कुलदीप के पिता का सिरमौर में एक सैलून का दुकान है। कुलदीप सेन अपने भाइयों में सबसे बड़े हैं जिनके एक भाई पुलिस तथा दूसरे भाई कोचिंग पड़ते हैं।

रोहित सिंह ज्योति के आईपीएल 2022 के टीम राजस्थान रॉयल अपने टीम में शामिल किया वही से इन्हे अपना नाम किया उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा था लेकिन फिर भी उन्हे इंडिया टीम में शामिल नही किया गया । लेकिन इस बार उनका सपना पूरा होने वाला है। नेट बॉलर के रूप में कुलदीप और उमरान मलिक टीम इंडिया में t 20 world cup के लिए जाने वाले है।जिससे भारती टीम उन्हे डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top