डेल स्टेन ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया युवराज सिंह का दूसरा रूप, कहा- यही मारेगा 6 बॉल 6 छक्का और किसी की औकात

डेल स्टेन

India versus South Africa ODI match update: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ शहर में खेला गया। जहां पर भारतीय टीम में पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बना डाले। लेकिन टीम इंडिया साउथ अफ्रीका द्वारा दिया गया इस लक्ष्य को पूरा ना कर पाई और 40 ओवर में 230 रन ही बना पाई। जिस्की वजह से भारतीय टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले गेंदबाज डेल स्टेन भारतीय खिलाड़ी की काफ़ी तारिफ की है। डेल स्टेन के हिसाब से इस भारतीय युवा खिलाड़ी में युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के लगाने की कबीलियत मौजुद है।

डेल स्टेन ने की इस खिलाड़ी का प्रशंसा

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला एक दिवसीय मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने नाबाद 86 रनो की आतिशी पारी खेली थी। डेल स्टेन ने संजू सैमसन की आतिशी पारी को देखने के बाद उनकी तारिफ करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। डेल स्टेन ने कहा की 39वां ओवर में कगिसो रबाडा बॉलिंग कर रहे थे और वह काफ़ी नर्वस ते उनको लग रहा था कि कहीं युवराज सिंह की तरह संजू सैमसन भी 6 गेंदें में 6 छक्के लगाकर मैच ना जीत जाए। इस मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 30 रनों की जरुरत थी लेकिन संजू सैमसन 3 चौके और 1 छक्के लगाकर 20 रन ही बना सा के।

“युवराज सिंह जैसा हुनर ​​है संजू सैमसन के अंदर”- डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के पिछले गेंदबाज डेल स्टेन ने संजू सैमसन की तारिफ करते हुए कहा कि

“मोहम्मद शम्सी आखिरी ओवर में बैटिंग करने जा रहे थे लेकिन संजू सैमसन ये जनता था की शम्सी अच्छे फॉर्म में नहीं है। जब रबाडा ने नो बॉल फ़ेकी तो मैं नर्वस हो गया था, क्योंकि संजू सैमसन एक ऐसा प्लेयर है जिस में युवराज सिंह जैसी काबिलियत है। जोकी युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के लगाकर उनकी बराबरी कर सकते हैं। वह टीम को जीता सकता है। मैंने उनको आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए देखा है वे गेंदबाजों को नीचे गिराने और बाउंड्री मारने में काफी माहिर हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top