“टीम को है जरुरत लेकिन नहीं खेल पाएंगे विश्व कप” 7 ऐसे जबरदस्त खिलाड़ी जो इस बार नहीं खेलेंगे विश्व कप

टी20 विश्व कप

16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को रवाना हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में एक नई भारतीय टीम खेलती नजर आएगी। पिछला टी20 विश्व कप यूएई में साल 2021 में हुआ था। एक साल के अंदर टीम इंडिया में बहुत से बदलाव आए हैं। टीम से 7 ऐसे खिलाड़ी बाहार है जिन्होने पिछले साल टी20 विश्व कप खेला था। आइए जानते हैं उन 7 खिलाड़ियों के बारे में,

7 ऐसे खिलाड़ी जो नहीं खेलेंगे विश्व कप

1. वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती जो की एक स्पिनर गेंदबाज है उन्होने टी20 विश्व कप 2021 भारतीय टीम की तरफ से खेला था। लेकिन इस बार के वर्ल्ड कप में उन्‍हें टीम में हिस्‍सा नहीं दिया गया है। क्यूंकी पिचले वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती का परफॉर्मेंस बेहद खराब रहा,तब से अब तक वे टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

2. राहुल चाहर

टीम इंडिया के जादूई गेंदबाज कहे जाने वाले राहुल चाहर इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नहीं दिखेंगे। राहुल चरण 2021 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। लेकिन उनको पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

3. ईशान किशन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। इशान किशन को पिचले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम ने रखा था। लेकिन इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते नजर आ रहे हैं।

4. रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर कहे जाने वाले रवींद्र जडेजा इंजरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम का भाग नहीं बन पाए हैं। जडेजा पिचले साल हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य थे। लेकिन इस समय उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को रखा गया है।

5. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के खतरनाक स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलते हैं नहीं दिखेंगे। पिछले साल हुए टी20 विश्व कप 2021 में बुमराह ने काफी अच्छा प्रदर्शन देखाया था। जसप्रीत बुमराह को उनके स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारन टीम से बाहर रखा गया है।

6. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी जो की भारतीय टीम के स्टार पेशर कहे जाते हैं उन्का पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में परफॉर्मेंस बहुत ही खराब था। खासकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच के बाद उनको काफ़ी ट्रोल किया गया था। जिस्की वजह से उनको साल टी20 विश्व कप 2022 में स्टैंड बाय के रूप में रखा गया है।

7. शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को इस बार टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम ने जगह नहीं मिल पाई है। हाल ही में वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे एक दिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top