हार के बाद शिखर धवन का फूटा इस खिलाड़ी पर गुस्सा, कहा- “इसकी वजह से हार गए जीता मैच, अब ये नहीं…

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच चल रहे वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ शहर के एकाना स्टेडियम में खेला गया, जहां पर भारतीय टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीकी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज को आउट करने के बाद भी भारतीय टीम एक बड़ा लक्ष्य बनने से रोक न पाई।

भारतीय टीम के कोई काम नहीं आ सकी संजू सैमसन की आतिशी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 40 ओवर में 249-4 रनो का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर ने 63 गेंद में 75 रन बनाए और हेनरिक क्लासेन ने 65 गेंद में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में टीम इंडिया बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में केवल 240-8 रन बना पाई। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन ने 63 गेंद में 86 रनों की नाबाद पारी खेली। भारतीय टीम के उप कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए।

“हार के साथ-साथ बहुत कुछ सिखने को भी मिली”- शिखर धवन

भारतीय टीम की तरफ से कप्तान शिखर धवन कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और जल्दी ही आउट हो गए। मैच के बाद शिखर धवन पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में कह की,

“जिस तरह हमारी टीम के खिलाड़ी खेले हैं, मैं उन पर गर्व करता हूं। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली।और जिस तरह श्रेयस अय्यर संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर ने बल्लेबाजी की है वह काफ़ी लाजवाब थी। हमने एक ऐसे विकेट पर बहुत सारे रन लुटाये जो की सिम और स्विंग कर रही थी। फील्डिंग अच्छी नहीं थी, लेकिन ये मैच हमारे लिए सिखने का काफ़ी अच्छा अनुभव था।”

यह पहली जीत कहो दक्षिण अफ्रीका टीम 3 मैचों की हो रही एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 से आगे है। अगला वनडे 9 अक्टूबर को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

भारतीय टीम विश्व कप के लिए रावाना हो चुकी है और 23 अक्टूबर को वह पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top