“जो खिलाड़ी देश के लिए नहीं अपने लिए खेलता है उसे टीम में रहने का कोई हक नहीं” संजू के कछुए की चाल से पहला मैच हारा भारत, फूटा प्रशंसकों का गुस्सा

Ind vs Sa

Ind vs Sa: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ शहर के एकान स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले हुए दक्षिण अफ्रीका खिलाफ टी20 सीरीज में भारत 2-1 से जीता था,लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के लिए रोहित शर्मा की टीम ऑस्ट्रेलिया को रवाना हो चुकी है। ऐसे में वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान चुना गया है भारतीय टीम का।

Ind vs Sa: केवल 9 रनों से हार गई भारत

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया,दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए, 40 ओवर में 249-4 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन की आतिशी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका टीम इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया 250 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब हुई। भारतीय टीम की शुरुआत के चार बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिख पाए। अंत में श्रेयस अय्यर संजू सैमसन और शार्दूल ठाकुर ने लक्ष्य को पाने की पूरी कोषिश की, लेकिन वे भारतीय टीम को जीता ना सके और भारत को नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा।

संजू सैमसन पर फूटा भारतीय प्रशंसकों का गुस्सा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर संजू सैमसन को बहुत ट्रोल किया जा रहा है। उसकी वजाह है की संजू सैमसंग सागर ठाकुर के आउट हो जाने के खराब स्ट्राइक रेट अपने पास रखते हुए भारतीय टीम को या मैच जीत शक्ति थी, लेकिन उन्होने कुलदीप यादव, अवेश खान और रवि बिश्नोई जैसे प्लेयर को बैटिंग करने को दे दिया। लास्ट ओवर में संजू ने मैच जीताने की भरपुर कोषिश की लेकिन लक्ष्य इतना बड़ा था की वह जीता ना सके और भारतीय टीम को 9 रनो से हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के पहले एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम की हार से भारतीय प्रशंसकों का गुस्सा सातवेन-आसमान पर है। आइये एक नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top