2022 वर्ल्ड कप जीते इंडिया तो धोनी ने मांगी मन्नत, दिया बालों का बलिदान करवाया टकला- देखें वीडियो

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भारत को सन 2011 में अपनी कप्तानी के नेतृत्व में भारत को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में कामयाब रहे। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली t20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया से जुड़ने के बावजूद भी टीम को जीत दिलाने की कोशिश मैं लगे हुए है एक वीडियो के दौरान धोनी ने अपने पुराने हेयर स्टाइल को अपना लकी चार्म बताया।

महेंद्र सिंह धोनी ने कराया ऐसा हेअरकट

अपने फेसबुक अकाउंट पर धोनी ने एक वीडियो शेयर किया जिसमे वे अपने सन 2011 वाला पुराना हेयर स्टाइल शेयर करते हुए कहा कि वह अपन लकी चार्म को लाना चाहते हैं और कहा कि यह मेरा अपने बालों पर कोई नया प्रयोग नहीं है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत ने सन 2007 में पहली बार T 20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था उस समय मैच से ज्यादा धोनी के लंबे बाल चर्चा में रहे थे तथा इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने सन 2011 में अपने बाल कटवा छोटे करा लिए और एक बार फिर से भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया फिर इसके बाद अपने बाल मुड़वा दिए।

धोनी t20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान सयुक्त अरब अमीरात में धोनी ने भारत के लिए मेंटोर की जिमेदारी संभाली उस दौरान भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की अगवाई में पाकिस्तान तथा न्यूजीलैंड से लगातार 2 मैच हार के बाद t20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान निमिंबिया तथा स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

रोहित शर्मा के कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपने वर्ल्ड कप के पहले मैच पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेलने के लिए तैयार हो रही हैं भारत बांग्लादेश पाकिस्तान तथा साउथ अफ्रीका के साथ ग्रुप 2 में रखी गई है भारत का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के साथ तथा 2 नवंबर को बांग्लादेश के साथ होना है। भारत विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top