भारत पर टुटा मुसीबतों का पहाड़, बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, भारत का बॉलिंग पक्ष हुआ दयनीय

वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब बहुत ज्यादा नजदीक आ गया है। और भारतीय टीम के लिए परशानियां खतम होने का नाम ही नहीं ले रही है। 4 अक्टूबर को हुए दक्षिण अफ्रीका सीरीज के आखिरी मैच में भारत की गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप दिख रही है। जिसकी वजह से भारतीय टीम को 49 रानो से हार का सामना करना पड़ा। यह हार भारत की निंद उड़ा देने वाली हार थी। इस मैच के बाद भारतीय टीम की एक और चिंता बढ़ गई। अर्शदीप सिंह जो की पीठ दर्द की वजह से टीम से बहार हो गए थे,जो अभी भारत को वापस मुसीबत में डालने का काम कर रहे हैं।

भारतीय टीम को बुमराह के बाद अर्शदीप सिंह की वजह से टेंशन

जसप्रीत बुमराह का टी20 विश्व कप 2022 में उनके तनाव की वजह से टीम से बहार कर दिया गया है। अब तक उनके रिप्लेसमेंट प्लेयर के संबंध में कोई अधिकारीक जानकारी नहीं आई है। इस बीच अर्शदीप सिंह के रूप में भारतीय टीम को एक और झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के दौरान,पहले के दो मैच में तहलका मचा देने वाले अर्शदीप सिंह तीसरे मैच में अपने पीठ दर्द की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। हलांकी रोहित शर्मा ने टॉस के समय यह कहा था की टेंशन लेने वाली कोई बात नहीं है,लेकिन इसके खराब भारतीय टीम के प्रशंसकों की टेंशन और बढ़ गई है, क्योंकि इस समय हर खिलाड़ी चोटिल होते जा रहा है।

ऐसे में अगर अच्छे खिलाड़ी टीम से बाहर हो जाए तो टेंशन बढ़ ही जाती है। तीसरा दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच में भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी और सभी गेंदबाज़ ने जी भर कर दक्षिण अफ्रीका टीम के ऊपर रन लुटाये। कुछ अच्छे मौके बने लेकिन खिलाड़ी ने कैच छोडते हुये सारे अच्छे मौके पर पानी फेर दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 227 रनो का विशाल आकड़ा बना लिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तानी खिलाफ

भारतीय टीम अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। पिछले समय जब टी 20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम से टकराई थी तब आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने 10 विकेट से टीम इंडिया को हराया था। इस मैच के बाद इंडिया के लिए टूर्नामेंट खतम हो चुका था। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अब अपनी किस्मत बदलने का फैसला लिया है। रोहित शर्मा भारतीय टीम की तरफ से अच्छी कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। लगातार एक के बाद एक सीरीज जितने से आत्मविश्वास बढ़ता है

भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट सीरीज में काफी ज्यादा अलग नजर आती है। इस समय टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले खिलाड़ी के चोटील हो जाने के कारण भारतीय टीम की टेंशन बढ़ गई है। ऐसे में हम बस यही उम्मिद कर सकते की भारतीय टीम टूर्नामेंट की शुरुआत और अंत काफी शानदार तारिके से करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top