टी20 विश्व कप के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर

विश्व कप

2022 में होने वाले T20 विश्व कप (world cup) में भारतीय टीम घोषणा हो चुकी है जिसमें कइ अनुभवी तथा बहुत से युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और बहुत से टैलेंटेड खिलाड़ी को मौका नहीं मिला हर खिलाड़ी का मनोकामना होता है कि वह अपने देश के लिए क्रिकेट मैच खेलें और उन्हें वर्ल्ड कप जिताए। कई खिलाड़ी लगातार अपने आपको टीम मे जुड़े रख पाते हैं तो वही कई खिलाड़ी लगातार अपने आप को टीम में जगह बनाने का प्रयास करते है लेकिन वे नाकाम होते हैं। वही इसी बीच इस खिलाड़ी ने सन्यास लेने की घोषणा कर दी।

विश्व कप के बीच संन्यास का ऐलान कर सकता है ये खिलाड़ी

आपको बता दें कि मनीष पांडेय ने जब अपने करियर की शुरुआत की तब उन्हें भारत का भविष्य के रूप मे देखा जाता था। लेकिन एक समय ऐसा आया जब टीम इंडिया में जगह प्राप्त करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ रहा है। वह लगातार खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं मनीष पांडे ने 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया। मनीष पांडे ने आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजस बैंगलोर की ओर से खेलते हुए शतकीय पारी खेली जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज का पहला शतक था।

शानदार डेब्यू करने वाले मनीष पांडे चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए और यह सिलसिला लगातार चलता रहा एक समय ऐसा आया जब उन्हें भारतीय टीम से हमेशा के लिए बाहर होना पड़ा। मनीष पांडे ने भारत के लिए अभी तक 39 T20 में 44.31 की औसत तथा 126.15 के strike rate ke साथ 709 रन बना ऐसा माना जा रहा है कि मनीष पांडे का कैरियर समाप्त हो गया है ।अत वे टी 20 विश्व कप के बाद सन्यास ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top