विश्व कप में आखिर शमी, सिराज और चाहर में से कौन लेगा बुमराह की जगह, दिग्गज ने किया खुलासा और कहा…

विश्व कप

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से शुरू हो रहा है 3 मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया खिलाफ खेले गए T20 श्रृंखला के दौरान पीठ से जुड़ी समस्या के कारण टी 20 विश्व कप से भी बाहर हो गए। जिससे उनके रिप्लेसमेंट को लेकर आईसीसी द्वारा सवाल जवाब किया जा रहा है।बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर कई खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है जिनमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज तथा दीपक चाहर के नाम शामिल हैं जिनमें शमी तथा चाहर के बीच में से किसी एक को चुनने का ज्यादा अनुमान लगाया जा रहा है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने बमराह थे रिप्लेसमेंट पर अपनी राय दी।

विश्व कप में आखिर खेलेगा कौन

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दीपक चाहर को टीम का हिस्सा बनाया जायेगा लेकिन मैं हमेशा से मोहम्मद शमी के पछ में रहता हूं मैं पहले भी कह चुका हूं कि मोहम्मद शमी बुमराह का बेस्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं क्योंकि वे नई गेंद से विकेट निकालते की क्षमता रखते हैं डेथ ओवर्स में भी बढ़िया गेंदबाजी करते हैं उनके पास करती है जिसका इस्तेमालवे अंतिम ओवर्स में कर सकते हैं।

वही दीपक चाहर को लेकर वसीम जाफर ने कहा की”मुझे लगता है कि टीम का हिस्सा होंगे क्योंकि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है और वह नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हैं। बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दें सकते हैं जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में 30 रन बनाकर दिखाया है। यह बुमराह का अच्छा रिप्लेसमेंट हो सकते हैं 7 और 8 नंबर की बैटिंग के लिए भी अच्छा रहेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम जल्द से जल्द वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने बुमराह का रिप्लेसमेंट तय नही किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top