सरफराज खान का बल्ला हुआ बेकाबू! एक के बाद एक लगाई शतकों की झड़ी निकले डॉन ब्रैडमैन से आगे, भारत को मिला अपना ब्रैडमैन

डॉन ब्रैडमैन

कुछ महिनों से लगातार सरफराज खान कफी अच्छा प्रदर्शन दिख रहा है। रणजी ट्रॉफी के बाद अब ईरानी कप 2022 में सौराष्ट्र इंडिया की साइड हो से राजकोट में खेला जा रहा है। रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सरफराज खान ने दूसरे दिन 178 गेंद पर शानदार 138 रन बनाए। इस पारी के दौरान सरफराज खान ने 20 चौके और 2 छक्के ठोके। उन्हो ने अब तक 29 मैच में 43 पारियां खेली है जिसमें उनका 2938 रन है। इसी के साथ-साथ उन्होने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस पारी के बाद सरफराज खान ने डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है।

डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोडते हुए आगे निकले सरफराज खान

अब तक सरफराज खान ने अपने क्रिकेट कैरियर में 29 प्रथम श्रेणी मैच में 43 पारी खेली है जिस्में उन्हो ने 2928 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ डॉन ब्रैडमैन ने अभी तक अपने क्रिकेट कैरियर में 22 फर्स्ट क्लास मैचो की 43 इनिंग में 83.63 की औसत से 2927 रन बनाए हैं। इस दौरान अपने कैरियर में 12 शतक और नौ अर्धशतक लगाये और वह 8 बार नोट-आउट भी रहे।अगर सरफराज खान की बात की जाए तो अब तक 43 पारियों में 10 शतक और 8 अर्धशतक लगा चुके हैं। इस्के अलावा मैच के दौरान वे 7 बार नॉट आउट भी रह चुके हैं। अपनी 44वीं पारी के दोरान उन्होने 452 रनों की शानदार बल्लेबाजी की।

विजय सिंह मर्चेंट को भी सरफराज ने पिछे छोड दिया

सरफराज खान जोकी होम क्रिकेट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से कोहराम मचाने वाले ने सिर्फ़ अब तक डॉन ब्रैडमैन को बस पिछे नहीं बाल्की पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय सिंह मर्चेंट को भी पिछे छोड़ दिया है। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विजय सिंह मर्चेंट ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में कुल मिलाकर 150 मैच खेले हैं, जिस्की 234 इनिंग में उन्हो ने 71.64 की एवरेज से बैटिंग करते हुए 13470 रन बनाए हैं। जिस्में 45 सेंचुरी और 52 हाफ सेंचुरी शमील है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में डॉन ब्रैडमैन के बुरे विजय सिंह मर्चेंट की ही सबसे अच्छी औसत मानी जाति थी। लेकिन अब सरफराज खान 82.33 की औसत की वजह से इस लिस्ट में नंबर दो पर आ पाहुचे हैं। सरफराज खान लगतार लाल गेंद मैच में अपना शानदार प्रदर्शन देखाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे पर अपनी दस्तक दे रहे हैं। अगर सरफराज खान ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो जल्द ही भारतीय क्रिकेट टेस्ट मैच टीम में ले लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top