क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, BCCI ने जसप्रीत बुमराह की हेल्थ पर दिया बड़ा अपडेट, जानिए विश्व कप खेलेंगे या नहीं

बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय चोट से गुजर रही है। जसप्रीत बुमराह के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के काई में खिलाड़ी इस समय चोटील हैं। जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगहा नहीं दी गई है। टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष है, इसी बिच इंडियन टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद बड़ गई जसप्रीत बुमराह की तकलीफ

जसप्रीत बुमराह अभी हाल ही में एशिया कप से पहले घायल होने के कारण टीम से बहार हो गए थे, जिसके बाद बुमराह को ऑस्ट्रेलिया सीरीज और साउथ अफ्रीका सीरीज खेलने के लिए टीम में जगह दी गई थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच में अनफिट होने के कारन उनको खेलने का मौका नहीं मिल पाया। ऑस्ट्रेलिया खिलाफ़ दुसरे टी20 मैच में गुमराह ने भारतीय टीम में वापसी की और पुराने लय में दिखी जिसके लिए बुमराह जाने जाते हैं। जसप्रीत बुमराह ने अपने यॉर्कर गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को खूब परशान कर दिया। लेकिन तीसरा ऑस्ट्रेलिया मैच में जसप्रीत बुमराह फिर से चोटिल हो गए और स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारन उनको दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

बीसीसीआई ने की बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बहार होने की पुष्टि

जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें मेडिकल टीम की निगरानी में एमसीए भेजा गया है। और तब सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने कहा था की जसप्रीत बुमराह अभी टी 20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं। उनका अभी एनसीएम में इलाज चल रहा है और जब तक मेडिकल टीम कोई फैसला नहीं सुनती तब तक वह भारत के टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहेंगे।

हालाँकि अब बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह ने बोर्ड की मेडिकल टीम की तरफ से जवाब दिया, जिस्में उन्हो ने यह कहा कि

“भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह टी 20 विश्व कप 2022 से बहार हो गए हैं।उन्हो ने कहा की यह फैसला विशेषज्ञों की सलाह के बाद लिया गया है। बीसीसीआई द्वारा जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट प्लेयर की पुष्टि की जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top