मैच के अंतिम ओवर में कार्तिक ने विराट कोहली को दिया ऑफर, कहा- “अर्द्धशतक पूरा कर लो” लेकिन देशहित में कोहली ने दी कुर्बानी, कहा…..

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 2 अक्टूबर रविवार को गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच में देश के लिए विराट कोहली ने क़ुरबानी भी दी। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी और उसकी शुरुआत काफ़ी शानदार रही,बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर पर 237-3 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया।

अपने देश के लिए विराट कोहली ने नहीं पूरा किया अपना अर्धशतक

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज कोहली का स्कोर 19 ओवर में 49 रनों का था। और हम कहते हैं मेरे ऊपर स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक खाड़े थे। दिनेश कार्तिक लगतार चौकों और छक्कों की बरसात करते जा रहे थे। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली को अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए केवल एक रनों की जरूरत थी। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने कोहली से पूछा की अगर वह अपना अर्धशतक पूरा करना चाहते हैं तो स्ट्राइक ले सकते हैं। दिनेश कार्तिक द्वारा दिए गए ऑफर को विराट कोहली ने ठुकरा दिया और स्ट्राइक लेने से मना कर दिया। कोहली ने इशारा करते हुए कार्तिक को तेजी से शॉट मारने को कहा ताकी भारतीय टीम के खाते में और रन जूड़ सके।

 

उस स्थिति के दौरान विराट को जब ऑफर दिया गया था तब भारतीय टीम का स्कोर काफ़ी मजबूत था और यहां भारत को हराना मुश्किल था। लेकिन यहां पर विराट कोहली ने अपना रिकॉर्ड छोड टीम के स्कोर पर ज्यादा ध्यान दिया। विराट के इस कारनामे से सोशल मीडिया पर उनके फैन्स बहुत खुश दिख रहे हैं। सभी के सभी किंग कोहली के तारिफों की पुल बंद रहे हैं,आई नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही मजादार ट्वीट्स पर लोगों ने कमैंट्स भी किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top