सूर्य के प्रकाश में फिर ढल गया अफ्रीका, डेविड मिलर की शतकीय पारी बेकार, राहुल विराट ने भी मचाया बवाल, गुवहाटी में हुई छक्कों की बारिश

ind vs sa

ind vs sa: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच हो रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2 अक्टूबर रविवर को दूसरा मैच खेला गया। जिस्में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 238 रन 3 विकेट के नुक्सान पर बनाए,दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने में असफल साबित हुई और 221-3 रन पर रुक गई।

भारत ने पेश की वर्ल्ड कप जितने की दावेदारी

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए दूसरा मैच को भी जीत कर भारतीय टीम ने इस सीरीज को जीत लिया है। होम ग्राउंड पर भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह पहली टी20 सीरीज में जीत है। इस श्रंखला के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था। इस मैच में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए , केएल राहुल ने 57 रन बनाए, सूर्य कुमार यादव ने 61 रन बनाए और विराट कोहली ने 49 रनों की नाबात पारी खेली,जिस्की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 237 रानो का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। जवाबी हमला करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बललेबाज ने 20 ओवर मे 221-3 रन बना पाए।

इस मैच के दौरान ऐसा लग रहा था की डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक भारतीय टीम से यह मैच छिन लेंगे, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन 106 डेविड मिलर ने बनाये।

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच दूसरा मैच को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम द्वारा दिए गए 238 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बहुत खराब रही और टीम ने सेकेंड ओवर में अपने दो विकेट गवा दीये। हलांकी इसे क्विंटन डी कॉक और मार्कराम दोनों के बिच 29 बॉल में 46 रनों की पार्टनरशिप रही। लेकिन अक्षर पटेल ने मार्कराम को क्लीन बोल्ड कर दिया, मार्कराम ने 19 गेंद में 33 रन बनाए।

ind vs sa: देखें हाईलाइट

अफ्रीका ने भी खेली बेहतरीन पारी

इसके बाद क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर दोनों ने दक्षिण अफ्रीका टीम की बल्लेबाजी को संभाला। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी राही। दक्षिण अफ्रीका टीम से बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर ने 47 गेंद में 106 रनों की आतिशी पारी खेली। जिस्में उनके 8 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। डिकॉक ने बैटिंग करते हुए 48 गेंडन में 69 रन बनाए। डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक इज मैच को लास्ट ओवर तक पहुंचा दिया था, लेकिन जीत के लिए साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में 37 रन की जरुरत थी।और भारतीय टीम की तरफ से आखिरी ओवर की गेंदबाजी अक्षर पटेल को दी गई थी,मिलर ने आखिरीी ओवर में दो छक्के लगाये और अपना शतक पूरा किया। इस ओवर की लास्ट गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने एक छक्का लगा जिससे की 20 रन हाय बन पाए इस ओवर में।

ind vs sa: भारत का स्कोर रहा कुछ ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच हुए दूसरे मैच में भारत ने पहले बलेबाजी करने का फैसला लिया, भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्य कुमार की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम 20 ओवर में 237 रानो का विशालकाय लक्ष्य बना पाई। टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का ऑफर दिया गया,भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ने काफ़ी अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बिच 59 गेंद में 96 रन की शानदार साझेदारी रही। लेकिन रोहित शर्मा 37 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरी तरफ वाही केएल राहुल की 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 57 रानो की नाबाद पारी खेली।

दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली ने मिलकर आतिशी पारी खेली। उन्होने अपनी पार्टनरशिप में 18 बॉल में 50 पूरे कर लिया। सूर्य कुमार यादव 22 गेंदों में 61 रन बनाकर आउट हो गए। जिसमें उनके 5 चौके और 5 छक्के शामिल हैं।विराट कोहली ने बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 49 रन बनाए। विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव के बीच 42 गेंद में 102 रनों की पार्टनरशिप रही। दिनेश कार्तिक ने सैड बॉल प्रति 17 रन केले। दिनेश कार्तिक और कोहली के बीच 11 गेंद पर 28 रनों की पार्टनरशिप रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top