पूजा वस्त्राकर को थर्ड अंपायर ने दिया गलत रन आउट, देख युवराज सिंह का फूटा गुस्सा कहा “अंपायर को तो….

युवराज सिंह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 टूर्नामेंट खेल रही है। हाल ही मे शनिवार को श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बिच मैच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया 41 रन से आसानी से जीत गई। लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर को थर्ड अंपायर की गलती के कारन रन आउट होना पड़ा। थर्ड अंपायर की गलती करण पूजा वस्त्राकर को पवेलियन लौटना पड़ा, इस घटना के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसक ने वहां अपना गुस्सा दीखाया। पिछले भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर युवराज सिंह ने भी पूजा वस्त्राकर के बाहर होने पर अपनी नराजगी जाहीर की है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी के दौरान थर्ड अंपायर ने 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर गलत तारिके से पूजा वस्त्राकर को रनआउट कारार दे दिया। दरसल 20वी ओवर की पांचवी गेंद पर गेंदबाज ने लेंथ डिलीवरी गेंद फेंकी थी। जिस पर पूजा वस्त्रकार ने ड्राइव शॉट लगाकर दो रन बटोर लिए,लेकिन दूसरे रन के लिए पूजा वस्त्रकार को काफ़ी जोर लगाना पड़ा, वे क्रिस के अंदर तक पहुच गई थी देखने में ऐसा लग रहा था। बहुत इंटेंस मामला देखते हुए ग्राउंड के अंपायर ने थर्ड अंपायर लेने का फैसला किया। रीप्ले में देखकर यह साफ-साफ लग रहा था की पूजा क्रिज के अंदर पाहुच चुकी हैं। रिप्ले में ऐसा देखते ही दोनो बल्लेबाज और फील्डर अगली गेंद करने के लिए तयार हो गए, लेकिन थर्ड अंपायर ने डिस्प्ले स्क्रीन पर पूजा को रनआउट करार दे दिया।

थर्ड अंपायर के फैसले की आलोचना करते हुए युवराज सिंह ने किया ट्वीट

पूजा वस्त्राकर के इस तरह रन आउट हो जाने के कारन इंडियन मैन क्रिकेट टीम के पिछले ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने ट्वीट किया, और कहो कि,

“थर्ड अंपायर द्वारा लिया गया यह बहुत ही खराब फैसला है! पूजा वस्त्राकर को संदेह का लाभ देना चाहिए था।”

युवराज सिंह के साथ-साथ मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने भी थर्ड अंपायर के यह निर्णय को गलत बताया है। मैच के अंत में टीम इंडिया ने 41 रनो के बड़े अंतर के साथ जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top