बादल ने घेरा गुवहाटी तो बारिश ने दी दस्तक, भारत और अफ्रीका का मैच हुआ रद्द, जानिए कब होगा अगला मैच…

भारतीय क्रिकेट टीम

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाने वाला है। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है, पहला मैच जीतकर टीम इंडिया दक्षिण अफ़्रीका से 1-0 से आगे है। दूसरा मैच भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच रविवार को गुवाहाटी मैं शाम 7:00 बजे से खेला जाने वाला है। लेकिन मैच शुरू होने से पहले सारे क्रिकेट फैन्स के लिए एक बहुत बुरी खबर सामने आई है।

बादल लाये क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबर

गुवाहाटी में होने वाली भारतीय क्रिकेट टीम बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टी20 मैच जो की शाम 7:00 बजे से खेला जाने वाला है,क्रिकेट फैन्स इसे देखने की तयारी में हैं। यहां तक की स्टेडियम के सभी टिकट भी बीक चुके हैं। लेकिन गुवाहाटी में मौसम के कारन बरसापारा स्टेडियम में होने वाले मैच के आयोजकों और क्रिकेट प्रशंसकों की चिंता बढ़ गई है।

क्रिकेट फैन्स की चिंता का कारन स्टेडियम के ऊपर छाए बादल है। आपको हम बता दें की, बहुत ही ज्यादा बारिश के कारन गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पिछला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रद्द हुआ था। कोविड -19 की खतरनाक महामारी के बाद यहां पर आज टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच फिर से खेला जा रहा है और मैच की सभी टिकट बीक चुकी हैं।

मौसम रिपोर्ट केंद्र ने की बात की पुष्टि

मौसम विभाग की रिपोर्ट के इतिहास से, रविवार को गुवाहाटी में अंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। जिसी वजाह से बदलों में गर्जना होगी। और साथ ही साथ एक दो बार बारिशों की बोछार भी हो सकती है। ईसी वजह से मैच के अयोजकों ने समय बरबादी को कम करने के लिए हर प्रयास कर रही है, तकी मैच में कोई बाधा ना आ सके।

असम क्रिकेट संघ ने अमेरिका से बहुत ही अच्छे ‘पिच कवर’ भी मांगवाए है ताकी बारिश के कारन पिच गिली न हो, आसम क्रिकेट संघ के सचिव देवाजित ने यह बताया है कि

“हमारे द्वारा मांगे गए ये दो पिच कवर यह सुनिष्चित करेंगे की पानी या नमी पिच पर न जा पाए।”

मौसम की रिपोर्ट के अनुसार, शाम 5:30 बजे से बदलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, और बस यही नहीं रात 11:00 बजे तक बारिश हो सकती है।

भारतीय क्रिकेट टीम में पहले भी बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं मैच

बारिश के मामले में गुवाहाटी का बरसापारा स्टेडियम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है हमेशा। यहां पर 5 जनवरी 2020 में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला था लेकिन ऊस टी20 मैच को बारिश ना रुकने कारण रद्द करना पड़ा।

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस विषय में यह कहा कि

“जून के बाद जब से सभी प्रतिबंध हटी हैं,तब से जब भी हम भारत किसी स्टेडियम में खेलते हैं, तो स्टेडियम की सभी सीट खचाखच भरी होती है, यह देखना काफी शानदार है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top