जो नहीं होना था अंत में वही हुआ, टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुआ यह खिलाड़ी, कौन ले पाएगा इसकी जगह

जसप्रीत बुमराह

अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बहार कर दिया गया है। बीसीसी द्वारा पुष्टि की गई है, की बुमराह को पीठ की चोट के कारन टीम से बहार निकला जा रहा है। जैसा की आप सबको पता है की, एशिया कप 2022 में भी बुमराह नहीं खेले थे। जिसकी वजह से टीम इंडिया फाइनल तक नहीं पाहुच पाई। एशिया कप में गेंदबाजी के मामले में टीम इंडिया काफी खराब निकली।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारतीय क्रिकेट टीम को लगा भारी झटका

 

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अचानक टीम से बाहर होना पड़ा है। जिस वादा से टी20 वर्ल्ड कप में काफ़ी नुकसान हो सकता है। BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के एक अधिकारी के पीटीआई द्वारा खबर आ रही है की जसप्रीत बुमराह इधर बिच अपनी पीठ की चोट से काफ़ी परेशान है। जिस कारण से उन्हे कई महिनों तक भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ा सकता है। हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन 28 सितंबर बुधवार को हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वह नजर नहीं आए।

रवींद्र जडेजा भी हो चुके हैं टीम से बाहर

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा पहले ही अपने चोट के कारन टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिए गए हैं। और फिर अब जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए कफी अहम है। रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका खिलाफ पहले टी20 मैच में बुमराह के ना खेलने का कारन उनकी पीठ में चोट बताई है।

23 अक्टूबर 2022 को खेला जाएगा इंडिया वर्सेज पाकिस्तान का महा मुकाबला

आपको हम बता दें की, 23 अक्टूबर 2022 को भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच महा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमो के लिए वर्ल्ड कप का यह पहला मैच होगा। पिछले विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड से हार मिलाने का कारण भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने का मौका नहीं मिल पाया था।

 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top