“अर्धशतक मारा लेकिन मैच तो उसने जीताया, असली हीरो तो वो है” केएल राहुल ने जीत का श्रेय दिया इसको, कही बड़ी बात

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम और महासागर क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर बुधवार को तिरुवंतपुरम में खेला गया। यह सीरीज साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले आखिरी सीरीज है। टॉस जीतकर पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 106 रन बनाए 8 विकेट गावकर। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव ने 16.4 ओवर में दो विकेट गावकर इस लक्ष्य को आसानी से हासील कर लिया।

अर्धशतक लगाकर केएल राहुल ने दिया भारत की जीत में योगदान

भारतीय टीम से बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव ने 33 गेंदें में 50 रनों की नाबाद पारी खेली और केएल राहुल ने 56 गेंद में 51 रन बनाया। भारतीय टीम ने इस सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल की है। राहुल ने एक छक्का जडकर मैच को खत्म कर दिया।
मैच के खराब राहुल ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में कहा कि

“हम पहले भी है तारह ​​के कहीं परिस्थितियों में खेल चुके हैं, लेकिन मुझे रन नहीं मिला है इसलिय ये मैच में मुझे काफी मेहंदी करनी पड़ी। सूर्य कुमार यादव के लिए मैदान में आना और उन शॉर्ट्स को खेलना काफ़ी चौंकाने वाला था। मैंने देखा की कैसे गेंदे हवा में उड़ रही थी चारो ओर घूम रही थी और वह सब कुछ जो एक बल्लेबाज के लिए मुश्किल हो सकता है वैसा हुआ। सूर्य के आने के बुरे जो उससे पहले गेंद लगी, उसके शॉर्ट रुके नहीं और भी लगातार शॉट खेलता गया, शानदार तारिके से।””

सूर्य के योगदान से ही मिला भारतीय टीम को जीत

अपने प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल ने आगे कहा की,

“सूर्या की वजह से मुझे अपना समय निकालने और एक छोर पर खेलने में काफी मदद मिली है, इतना ही नहीं हमने कल यहां अभ्यास भी कीया था और यह एक सुखद अनुभव भी रहा। हम सभी मानसिक स्वास्थ्य से तैयार थे। क्योंकि ये विकेट लेना आसन नहीं था और मैं अपना काम करने के लिए पुरा तयार था चुनौती लेने के लिए भी तैयर था।”

केएल राहुल ने अर्शदीप सिंह की तारिफ करते हुए ये कहा,

“अर्शदीप हर मैच में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन करते जा रहे हैं।वह एक ऐसा व्यक्ति है जिस्का दिल बहुत बड़ा और मैंने इससे आईपीएल में कफी करीब से खेलते हुए देखा है। इस साल उन अपने फ्रेंचाइजी के लिए जो किया वह काबीले तारिफ था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top