IND vs SA: RCB की शान करने जा रहा है टीम इंडिया में डेब्यू, अफ्रीका को अकेले पिलायेगा पानी, लगाए हैं कई शतक

IND vs SA

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज को इंडिया ने 2-1 से जीत लिया है, और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए केरल के तिरुवनंतपुरम में जा पाहुची है। साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर बुधवार को खेला जाने वाला है। यह सीरीज खतम होने के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी।

हलंकी अभी भारत को दक्षिण अफ्रीका खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी बाकी है, जिसके लिए बीसीसीआई ने युवा भारतीय टीम का चयन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के दारोमदार शिखर धवन सम्भाल सकते हैं। इसके अलावा टीम में बल्लेबाजी क्रम में शुभमन गिल, संजू सैमसंग और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी शामिल रहेंगे।

IND vs SA मैच में ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज में एक शानदार खिलाड़ी के डेब्यू की खबर आ रही है। जिसकी खतरनाक बल्लेबाजी देख गेंदबाज़ दबाव में आ जाते हैं। इस खिलाड़ी का नाम रजत पाटीदार है, जिन्की परफॉर्मेंस से बीसीसीआई काफ़ी खुश है और उन इंटरनेशनल मुकाबला खेलने का मौका देने की सोच रही है। आपको हम बता दें की, आईपीएल में आरसीबी टीम की तरफ से इनका प्रदर्शन काफ़ी शानदार रहा है, रजत पाटीदार ने हाल ही में कुछ प्रभावशाली परियां खेली हैं। 2022 आईपीएल में भी रजत पाटीदार ने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन देखाया है।

रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी रजत पाटीदार ने एक शानदार शतक बनाया था। जबकी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हैं दो शतक ठोके थे। और ब्लैक कैप्स के खिलाफ अपने पहले गेम में उन 45 रनों की नबाद पारी खेली थी। जिस वजह से बीसीसीआई का ध्यान उनकी तरफ़ खिंचा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया फॉरन ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। जिस कारन रजत पाटीदार का वनडे इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू लगभग तय मन जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा, दशहरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाने वाला है और तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top