साऊथ अफ्रीका सीरीज से पहले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, टीवी पर नहीं होगा प्रसारण, जानिए कहाँ फ्री में देख सकते है मैच

ind vs sa

ind vs sa: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज को, भारत ने 2-1 से जीत लिया है। अब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। जो की 28 सितंबर से शुरू होगा और इस सीरीज का आखिरी मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस साल दक्षिण अफ्रीका में दूसरी बार भारत का दौरा करेगा। दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले दौरे पर भारत के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली थी। बारिश के कारन वह सीरीज 2-2 से बराबर रह गई थी। होने वाली सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक दिवसीय मैच की सीरीज भी खेलेगा।

ind vs sa : कुछ ऐसा है मैच का शेड्यूल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर बुधवार को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा। और फिर दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा और फिर 6 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जिस्का पहला मैच 6 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा। और आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

कहां होगा मैच का लाइव प्रसारण

सभी मैच का लाइव प्रसारण देखने के लिए आपको अपने टीवी के स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क की ओर रुख करना पड़ेगा। और अगर मैच को लाइव अपने मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो ऊसकी स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी। शाम को 7:00 बजे इंडियन टाइम के हिसाब से इन सब मैचों की शुरुआत होगी। टॉस करने का समय 6:30 बजे का है।

होने वाले दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए दोंनों टीम कुछ इस प्रकार है

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल,अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

मोहम्मद शमी का अभी तय नहीं है की वह सीरीज में अभी खेलेंगे या नहीं उनकी जगह दूसरा गेंदबाज भी खेल सकता है।

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगडी, एनरिक नारकिया, वेन पर्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, रिले रौसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, ब्योर्न फोर्टविन, मार्को यानसेन, एंडिले फेहलुकवेयो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top