“प्लेयर ऑफ द सीरीज से क्या जब तक देश न जीते” जीत के बाद अक्षर पटेल ने की भावुक कर देने वाली बात

अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रियाई क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मैच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता, और इसी के साथ-साथ भारतीय टीम ने सीरीज को 2-1 से जीता है। टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने सीरीज में टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन देखाया है। अक्षर पटेल के प्रदर्शन के कारण उनको ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के अवार्ड से नवाज गया। अक्षर पटेल ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में कुल मिलाकर 8 विकेट चटकाए हैं।

अक्षर पटेल ने कही दिल को छू लेने वाली बात

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज में अक्षर पटेल ने काफी अच्छा प्रदर्शन देखाया है। जिस कारण से उन्हें ‘प्लेयर ऑफ दा सीरीज’ के अवार्ड से नवाजा गया है। अपनी खुशी जहीर करते हुए अक्षर पटेल ने कहा,

” जब आपके अच्छा प्रदर्शन करने से आपकी टीम जीत जाती है, तो बहुत खुशी होती है।मैं अपने जिस लाइन और लंबाई से गेंदबाजी करता हूं मैं हमेशा उसी से आगे बढ़ने की कोशिश करता हूं, भले बल्लेबाज मुझे पीछे ले जाए”।

तीन मैचों में किया अक्षर ने शानदार प्रदर्शन

सीरीज का पहला मैच जो की मोहाली में खेला गया था वहां पर भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। वही अक्षर ने 4 वर्ष में केवल 7.25 की औसत से 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। और बलेबाजी करते हुए 4 गेंद में 7 रन बनाए थे, जिस्में उनका एक चौका शामिल है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम को पहले मैच में हर का सामना करना पड़ा।

सीरीज का दूसरा मैच जो की नागपुर में खेला गया था, उसे बारिश के कारन आठ ओवर का कर दिया गया था, जिस वजह से अक्षर को दो ओवर ही बॉलिंग करने को मिले। और वे दो ओवर भारत के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद सबित हुए। अक्षर ने अपने दो ओवर में 6.5 के ओसत से 13 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। सीरीज के तीसरे और आखिरी फाइनल टी20 मैच में अक्षर पटेल ने चार ओवर में 8.25 के औसत से 33 रन देकर तीन विकेट अपने खाते में डाले। उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के लिए चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top