सीरीज हार कर भी एरोन फिंच ने जीत लिया 130 करोड़ भारतियों का दिल, भारत के लिए कही ये बात

एरोन फिंच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच हुए रविवार को सीरीज के तीसरे फाइनल मैच में भारतीय टीम के सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। इस श्रृंखला के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद हुए अगले दो मैच में भारत ने दो मैच लगातार जीतकर इस सीरीज को अपने नाम किया। सीरीज खत्म होने पर एरोन फिंच ने भारत के लिए काफी बड़ी बात कही है।

श्रृंखला के पहले मैच में हार के बाद भारत ने की ताबड़तोड़ वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन ने 52 रन और टीम डेविड ने 54 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन का टारगेट रखा। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 19.5 ओवर के मैच को 6 विकेट खोकर मैच को जीत लिया।

और इसके साथ पूरे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। सीरीज का पहला मैच पंजाब के मोहाली में खेला था, जिसको ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत लिया। और दूसरा मैच में भारतीय टीम ने नागपुर में 6 विकेट से जीत हासिल की। तीसरा मैच में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव ने 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन की शानदार परी खेली।

टी20 क्रिकेट इतिहास में 1 साल में सबसे अधिक मैच जितने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। पिचले साल बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने कुल 20 मैच जीते, वही इस साल भारत ने केवल 9 महिनों में ही 21 जीत के साथ पाकिस्तान का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत ने रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया को हराकर हासिल किया है।

भारत की तारिफ में एरोन फिंच ने कहे कुछ शब्द

सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच अपने टीम के प्रदर्शन की तारिफ की और साथ साथ भारतीय टीम की तारिफ की। साथ ही युवा खिलाड़ी कामरून ग्रीन के परफॉर्मेंस की तारिफ की।

एरोन फिंच ने मैच के बाद प्रोजेक्शन में कहा कि

“”वास्तव में इसे कहते हैं सीरीज। जिस तरह से हमने वापसी की वह शानदार था। असल में कामरून ग्रिन जैसा युवा खिलाड़ी के साथ से ऐसा प्रभाव पड़ा है। हम ज्यादा से ज्यादा विकेट हासिल करने थे, परंतु हम भारत को काबु नहीं कर सके। कभी-कभी हम बल्ले और गेंद से लपर्वही दिखा देते है। लेकिन विश्व स्तर टीम के खिलाफ इस तरह की कड़ी सीरीज खेलने से खिलाड़ी का अनुभव होगा। जिस तरह उन्होने आक्रामक धंग के साथ खेल को आगे बढ़ाया है मुझे वह देख कर काफी खुशी हुई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top