RCB के कप्तान की तूफानी पारी में उड़ी प्रीति जिंटा की टीम, 18 छक्कों से पूरा किया शतक, लगाए 360 डिग्री shot

फाफ डुप्लेसी

CPL 2022 कैरेबियन प्रीमियर लीग के 27वे मैच में गुयाना अमेज़न ने सेंट्रल लूसिया विकेट से हरा दिया। सेंट लूसिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये 20 ओवर में 194 रन 5 विकेट खोकर बनाये। दिए गए लक्ष्य को पुरा करने के लिए गुयाना अमेज़न ने 19.2 ओवर में 195 रन 4 विकेट खोकर मैच को जीत लिया। प्रीति जिंटा लूसिया टीम की सह मालकिन है। फाफ डुप्लेसी ने सेंट लूसिया टीम की ओर से शानदार शताकिय पारी खेली। केवल 59 गेंदों में 103 रनो की तूफानी पारी खेली, जिसमें उनके 10 चौके और 6 छक्के भी शामिल हैं लेकिन उनके शतक के बावजुद भी ने लूसिया टीम को हर का सामना करना पड़ा।

गुयाना अमेज़न टीम के सर्वोच्छ खिलाड़ी शाही होप रहे। इनहोने केवल 30 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें इनके 5 छक्के और 2 चौके शामिल हैं। इनके अलावा विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज ने 20 गेंद में 52 रन बनाए, 20 बॉल में 29 रन बनाकर चंद्रपाल हेमराज आउट हो गए।

फाफ डुप्लेसी ने खेली शतकीय पारी

टीम के टीम के कप्तान सिमरन हेडमायर ने दो चौके और एक छक्के की मदद से केवल 28 गेंदों में 36 रन बनाए। रोमियो शेफर्ड ने 11 गेंद में 10 रन बनाए। मार्क दयाल ने सेंट लुइस टीम की या से दो, जबकी रोशन चेस और अलजारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिए। सेंट लूसिया किंग्स टीम की शुरुआत खराब रही। बल्लेबाजी की ओपनिंग करते हुए मार्क दयाल बिना खाता खोले ही मैच के पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। उस समय टीम का केवल एक ही रन था। और फिर फाफ डुप्लेसी और निरोशन डिकवेला आते है, और उन दोनो ने 132 रनो की साझेदारी निभाई।

डिकवेला का 36 रनों का योगदन रहा। 14वां ओवर में इमरान ताहिर द्वार कीये गए चौथे गेंद पर डिकवेला शाही होप को कैच थमा बैठे। 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर डुप्लेसी ने एक छक्का जड़कर अपना शतक पुरा किया। कैरेबियन प्रीमियर लीग में डुप्लेसी का यह दूसरा शतक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top