“आप 2 गेंद खेलकर पूरे मैच का क्रेडिट ले लिए” पत्रकार द्वारा किए सवाल पर दिनेश कार्तिक का ऐसा जवाब, बोले ‘असली हीरो

दिनेश कार्तिक

23 सितंबर को खेले गए भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बिच हुए मुकाबले को, बारिश के चलते 8 ओवर का कर दिया गया था।लेकिन फिर भी इस 8 ओवर का मैच काफ़ी दिलचस्‍प रहा। इस मैच में छक्कों और चौकों की बारिश हो रही थी। रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल हुए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। दिनेश कार्तिक ने भी शानदार पारी खेली थी। इनका यह फैसला मैच में काफी अच्छा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने खाते में केवल 90 रन पंच विकेट खोते हुए जमा किए। एरोन फिंच और मैथ्यू ने ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से अच्छी भूमिका निभायी।

दिनेश कार्तिक ने खेली थी शानदार पारी लेकिन

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 92 रनों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी। टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रनों की आतिशी पारी खेली। अपनी इस पारी में रोहित शर्मा ने चार छक्के और चार चौके लगाये। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को केवल 9 रन की जरूरत थी, दिनेश कार्तिक ने लगातर एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच को इंडिया टीम के नाम कर दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने दिनेश कार्तिक से पूछा की आपने केवल दो गेंद खेल कर पुरा क्रेडिट ले लिया। तो दिनेश कार्तिक ने उसका जवाब देते हुए कहा की,”मै क्रेडिट नहीं ले रहा हूं सर,सारा कमाल तो हमारे कप्तान रोहित शर्मा ने देखाया मुझे तो केवल 2 गेंद मिले जो हो सकता था वह मैंने किया। रोहित शर्मा ने आज कमाल की बल्लेबाजी की है। न्यू गेंद के साथ वर्ल्ड क्लास बॉलर के सामने ऐसी पारी खेलना आसान नहीं होता। ये दिखता है रोहित शर्मा कितने कबील हैं पूरी दुनिया में। तेज गेंदबाजी खेलने की उनकी क्षमता उनको खास बनाती है।”

कार्तिक ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत के खेलने की वजह बतायी

कार्तिक ने कहा की, “आज हमें अपने टीम में चार गेंदबाजों की जरूरत है। क्यूंकी एक गेंदबाज़ केवल 2 ओवर फेंक सकता था लेकिन हमारे पास फिर भी 5 विकल्प थे। हमारे टीम में विश्व स्तरीय गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या का होना एक अच्छी बात है। हार्दिक पंड्या की जॉब टीम में है तो टीम काफ़ी बैलेंस नज़र आती है। ऐसे में आप एक और बल्लेबाज या गेंदबाज को खेला सकते हैं। पूरी दुनिया में ऐसे बहुत कम ही खिलाड़ी है जो टीम को प्रकार संतुलन दे सकते हैं। अक्षर पटेल भी अब कुछ इस
टाइप के खिलाड़ी बनते नजर आ रहे हैं। इसलिए ऋषभ पंत आज का मैच खेलो, हलाकी उन्को बैटिंग करने का मौका नहीं मिल पाया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top