“रोहित शर्मा ने मेरे कान में कहा ये जिसके बाद मुझे मारने पड़े 2 बॉल 10 रन”, दिनेश ने बताया राज

रोहित शर्मा

तीन मैचों की हो रही श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दूसरा टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया। कप्तान रोहित शर्मा की वजह से भारतीय टीम ने जीत हासिल की। रोहित शर्मा ने केवल 20 गेंदों पर 46 रनों की आतिशी पारी खेली। आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच फिनिश कर दिया।

कार्तिक के क्रीज पर आने के बाद, रोहित शर्मा ने कही थी यह बात

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के फिनिशर दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच खतम किया।मैच के बाद मैच प्रोजेक्शन में दिनेश कार्तिक ने कहा की,

“ज्यादा कुछ बात नहीं हो पाई। रोहित मुझे बस यह बताने की कोशिश कर रहे थे की गेंदबाज कैसी गेंदबाज़ी करेगा। मुझे रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में टिप्स दे रहे थे। एक फिनिशर होना अच्छा लगता है। बल्ले और गेंद के बिच रोहित शर्मा का तालमेल कमाल का था। जसप्रीत बुमराह को वापस मैच खेलता देखकर अच्छा लगा। हम अपने गति में आगे बढ़ने की जरूरत है। ”

भारतीय क्रिकेट टीम को मिली थी धमाकेदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 91 रनों के लक्ष्य को पूरा करते हुए टीम भारतीय टीम की शुरुआत कफी धमाकेदार रही थी, केवल 2.4 ओवर में 39 रन बना डाले। उसके बाद केएल राहुल के आउट होने पर भारतीय पारी थोड़ी लड़खड़ा गई थी और उसमें विराट कोहली और सूर्य कुमार के विकेट भी लगातार गिर गए। इसके बावजूद के कप्तान रोहित शर्मा आखिर तक टिके रहे। और दिनेश कार्तिक ने उनकी मदद करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाते हुए टीम को इस सीरीज में बनाये रखा।

दूसरी ओर टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही दबाव में दिखी। दूसरे ही ओवर में कैमरन ग्रीन 5 रन बनाकर आउट हो गए और ग्लेन मैक्सवेल 0 पर आउट हो गए। कैमरन ग्रीन विराट कोहली द्वारा रनआउट किये गये, और मैक्सवेल अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 रन के भितर ही चार विकेट गावा दिए थे। केवल मैथ्यू वेड की बदौलत टीम को 90 रन तक पहुंचने का मौका मिला। 43 रन रेट द्वारा बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top