लास्ट ओवर में 500 की स्ट्राइक रेट से कार्तिक ने दिलाई धोनी की याद, गले मिलकर भावुक हुए रोहित

दिनेश कार्तिक

IND VS AUS के बिच हुए दसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारन ये मुक़ाबला काफ़ी देर से शुरू हुआ जिस कारन इसे 8-8 ओवर का कर दिया गया। 5 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 90 रन बनाए। जवाबी हमला करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 46 रनों के शानदार पारी की बदौलत मैच को 6 विकेट से जीत लिया। तीन मैचों की इस सीरीज़ में अब दोंनो ही टीम 1-1 से बराबर है। रोहित शर्मा और केएल राहुल की तूफ़ानी पारी और दिनेश कार्तिक की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए हुए 91 रनों के लक्ष्य को 8 ओवर में पूरा कर लिया। जोश हेज़लवुड के पहले ओवर से दोनों सलामी बल्लेबाजो ने 20 रन बटोरे।

आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों पर ही ख़त्म किया मैच

 

रोहित शर्मा ने हेज़लवुड के पहले ओवर में दो छक्के और राहुल ने एक छक्के लगाये। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 17 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी निभाई। केएल राहुल को आउट करके एडम जम्पा ने दोनों कि सजेदारी को तोड़ा।साथ ही विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का विकेट जम्पा ने लिया और मैच को बाराबारी पर ला खड़ा किया। विराट कोहली 11 रन और सूर्य कुमार यादव 0 रन पे ही आउट हो गए। एडम ज़म्पा ने अपने दो ओवर में केवल 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। दसरी ओर रोहित ने भारतीय टीम की डोर संभाल राखी थी और मैंच जीतकर ही वापस लोटे। केवल 20 गेंद प्रति 4 चौके और चार छक्के के दम पर 46 रन बनाए।

दिनेश कार्तिक ने केवल दो गेंद में 10 रन बनाकर मैच फिनिश कर दिया। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को केवल 9 रन की जरूरत थी, जो की दिनेश कार्तिक ने 2 बॉल में ही बनाना डाले। इस तरह 7.2 ओवर में 92 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया। अपनी टीम के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। पिछले मैच में इनहोने 21 गेंद पर 45 रनों की आतिशी पारी खेली थी, और इस मैच में 20 बॉल पर 43 रन बनायें।इसमे उन्होने चार चौके और तीन छक्के भी लगाएं।

लास्ट ओवर में वेड ने तीन छक्के लगाकर टीम को 90 के स्कोर तक पहुंचाया। वेड के अलावा कप्तान एरोन फिंच ने 15 बॉल में 31 रन बनाए जिस्में चार चौके और एक छक्के शामिल है। अक्षर पटेल पिछला मैच की तरह इस मैच में भी नागपुर की पिच पर अच्छे साबित हुए । उन्होंने केवल दो ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाये।वे ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महंगें गेंदबाज सबित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top