“Legends League में खेलना चाहता हूँ लेकिन” धोनी को जानबूझकर नहीं दिया गया मौका, जानिए वजह

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान रह चुके और आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अब टीम इंडिया से संन्यास ले लिया है। अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हूए नजर आते हैं। मशहूर होने के मामले में धोनी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। उनके केवल टीम में होने से मैच की लोकप्रियता बहुत बढ़ जाती है। इसके बाद भी धोनी लीजेंड लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकते। आईये जानते हैं क्यों,

लीजेंड लीग क्रिकेट टूर्नामेंट मे ना खेलने का कारण है BCCI

धोनी की जमीन में लोकप्रियता के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी लीजेंड लीग टूर्नामेंट में हिसा नहीं ले सकते हैं। इसका कारन बीसीसीआई का एक नया नियम है। बीसीसीआई के इस नए नियम अनुसार कोई खिलाड़ी बीसीसीआई के छत्रछाया से बाहर है तो किसी और टीम में खेलना या कोच की भूमिका आगर वो निभाना चाह से चाह से वो खिलाड़ी नियम के अनुसार सभी क्रिकेट प्रारूप से संन्यास लेना होगा।

धोनी ने अभी तक आईपीएल से संन्यास नहीं लिया है इस कारन वे लेजेंड लीग का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।ऐसा करने के लिए पहले महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल से भी संन्यास लेना होगा,और फिर वे लेजेंड लीग टूर्नामेंट खेल सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल का हस्सा रहेंगे

ये तो तय है की, भारतीय टीम के मशहूर स्टार धोनी अभी आईपीएल खेलेंगे। इस बात की पुष्टि महेंद्र सिंह धोनी ने खुद की है। अभी वह 2023 के आईपीएल टीम का हिस्सा रहेंगे। धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा दोनों ने सन्यास ले लिया है। जिसके बाद सुरेश रैना अब लेजेंड लीग खेल रहे हैं और रॉबिन उथप्पा जल्दी ही अनुमति लेकर लीग का हिस्सा बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top