हरमनप्रीत कौर के शतक ने मचाई खलबली, सचिन सहित विराट का रिकॉर्ड किया चकनाचूर, बनाया नया रिकॉर्ड

हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच दूसरा एक दिवसीय मैच कैडबरी में खेला गया था। टीम इंडिया टॉस हारने के बाद उन्हे बल्लेबाजी करने का मौका मिला। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की शतकिय पारी कि बदौलत टीम ने विरोधी टीम के सामने 50 ओवर में 334 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों में 143 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली।इस पारी में कौर ने 18 चौके और 4 छक्के भी लगाये। हरलीन देओल ने भी 58 रनो की शानदार पारी खेली।

दूसरा वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 333 रनो का विशालकाय स्कोर खड़ा कर दिया। पुरे वनडे में इंडियन टीम का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर सबित हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

भारतीय टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा लगातर दूसरे मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाई। केट क्रॉस की बॉल पर शेफाली मत्र 8 रन बनाकर आउट हो गई। और फिर स्मृति मंधाना और विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने 54 रणों की साझेदारी की। पर चार्ली डीन के बॉल पर भाटिया 26 रन बनाकर कैचआउट हो गई।

हरमनप्रीत कौर का अनोखा रिकॉर्ड

पहले वन डे मे 91 रन की लाजवाब पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना ने इस मैच में 40 रन बना पाई। इस इनिंग के बीच मंधाना ने अपने वनडे इंटरनेशनल के 3000 रन भी पूरा किए। स्मृति मंधाना के आउट हो जाने के बाद भारतीय टीम का मोर्चा हरमनप्रीत कौर ने संभला, उनके साथ हरलीन देओल ने मिलकर 113 रनों की साझेदारी निभाइ।

हरलीन देओल ने 72 गेंद पर टीम को 58 रन का योगदान दिया।और फिर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में पूजा ने सिर्फ 18 रनों का योगदान दिया। कैप्टन हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा की जोड़ी ने सिर्फ 24 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी निभायी। इस साझेदारी में दीप्ति ने सिर्फ 15 रनों का योगदान दिया। आखिर के 11 गेंद में हरमनप्रीत कौर ने 43 रन जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top