“एशिया कप में हारे, ऑस्ट्रेलिया से भी हारे अब नहीं सह पाएंगे” BCCI ने वर्ल्ड कप से पहले लिया बड़ा फैसला

वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में भारतीय क्रिकेट टीम कमजोर नजर आ रही है। मुख्य रूप से भारतीय टीम का पेस अटैक काफ़ी कमजोर दिखायी दे रहा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया खिलाफ पहले मैच में काफ़ी बेबस नज़र आए। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। भारत अपना पहला टी20 2022 वर्ल्ड कप मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। वहा का पिच तेज गेंदबाज़ों को काफी सहायक सबित होगा। लेकिन इंडियन टीम का अटैक बहुत कमजोर दिख रहा है।

मैनेजमेंट से होगी पेस अटैक के विषय में बात

हम आपको यह बताना चाहते हैं की, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज को लेकर भारतीय चयनकर्ता काफी चिंतीत नजर आ रहे हैं। टीम का प्रदर्शन देखने के बाद चयनकर्ताओं का चिंता करना सही है। मैनेजमेंट से इस बारे में बात की जाएगी। इंडिया के काबिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल जोकी होने वाले टी20 2022 वर्ल्ड कप का हिस्सा है, उनके प्रदर्शन में लगतार गिरवट हुई है।

फैसला किसी एक मैच के आधार पर नहीं होता

बीसीसीआई (BCCI) इन सारी बातों को देखते हुए, चयनकर्ताओं ने अपने एक रिपोर्ट में कहा है कि,

“हन ये चिंता की बात है की हमारे गेंदबाज़ 208 रनों का बचाव नहीं कर सके, हम सब को यह समझना होगा की अभी वक्त है। यह आपको मनाना होगा की मोहाली की पिच बल्लेबाज के लिए काफी अच्छी थी। इस कारण एक मैच के आधार पर किसी टीम का निर्णय करना सही नहीं होगा। हम अपने टीम प्रबंधन से विषय में बात करेंगे।

वर्ल्ड कप के पहले टी20 मैच में नाकाम रहे गेंदबाज

तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारतीय तेज गेंदबाज बिलकुल अच्छे साबित नहीं हो पाए। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर में 52 रन दिए, हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दिए, और उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट अपने नाम किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top