हवा में लगा दी छलांग और पकड़ा अविश्वसनीय कैच, 8 फ़ीट की ऊंचाई में महिला क्रिकेटर बनी सुपरमैन- video

हरमनप्रीत कौर

इंग्लैंड की पारी के 18वी ओवर मे हरमनप्रीत द्वारा पकड़ा गया था यह कैच। इस ओवर में भारतीय टीम की तरफ से स्नेह राणा गेंदबाज़ी कर रही थी। और दूसरी ओर इंग्लैंड की एलिस केप्सी बल्लेबाजी कर रही थी, अचानक से ओवर की तीसरी गेंद प्रति एलिस ने लेफ्ट साइड की या तेजी से शॉर्ट मिड विकेट की ओर मारा। मिड विकेट के लिए कप्तान की तरह तनात थी ऐसे में जब उन्होंने गेंद को अपनी तरफ आते देखा तो वह लगभग 8 फीट ऊपर हवा में उड़ते हुए इस कैच को केवल अपने एक ही हाथ से पकड़ लिया। भारतीय टीम की अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी भी कप्तान हरमनप्रीत कौर के इस कैच को देखकर खुशी से खिलखिला उठी। और उन्होंने इस कैच के बाद खिलाड़ी कौर, को गले लगा लिया। और फिर यह घाटना की वीडियो काफ़ी तेज़ी से वायरल होनी शुरू हो गई।

हरमनप्रीत कौर ने इस मैच के बाद अपने बयान में यह कहा की; इस मैच के बाद हमें जो समर्थन मिला है उससे हम बहुत खुश हैं। यह जीत हम सब के लिए बहुत ही महानवपूर्ण है, इसमे हम खिलाड़ी ने अपने ऊस कैरेक्टर को दिखाया है जिसकी बात हम टी-20 में कर रहे थे। टॉस जीतना और फिर मेघना और झूलन के बिच बेहत्तरीन गेंदबाज़ी की साझेदारी दोनों ही टीम के लिए काफ़ी अहम सबित हुई।

(दीप्ति शर्मा) बहुत प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, वह वैसी ही गेंदबाज़ी कर रही थी जैसा हम उन करने को कह रहे थे। मुझे लगता है की यशिका और स्मृति के बिच पार्टनरशिप बहुत अच्छी सबित हुई है, और मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं।

हरमनप्रीत कौर का शानदार कैच

मंधना ने कहा इंग्लैंड खिलाफ सीरीज को झूलन गोस्वामी के लिए खेलेंगे

स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ़ द मैच ने अपने बयान में कहा की; मैं अपने इस अवार्ड को झुन्नू दी (झूलन गोस्वामी) को समरपित करना चाहूंगी। हम अपनी यह पुरी सीरीज झुन्नू दी के लिए खेलेंगे। भारतीय फैन्स को मैच देखने आने के लिए मेरा बहुत धन्यवाद, अगर मैं नॉट आउट रहती तो मुझे इसका थोड़ा और मजा मिलता। मुझे लगता है की एकदिवसीय श्रृंखला हमारे लिए एक स्वाभाविक श्रृंखला है क्योंकि मुझे वहां पर खेलना बहुत ज्यादा पसंद है, और मेरे गणना से मुझे लगता है कि मुझे अपने स्ट्राइक रेट पर मेहनत करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top