“T20 कप जीतना है तो सूर्य कुमार करो पहले ये काम” रोहन गावस्कर ने टीम सहित दी सलाह कही ये बात…

सूर्य कुमार

टी20 वर्ल्ड कप 2022, 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाला है। जिसके प्रति फैन्स काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। रोहन गावस्कर जो पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रह चुके हैं उनका मनाना है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करनी है तो, सूर्यकुमार को करने होंगे यह काम। सूर्य कुमार यादव 2020 से शानदार बलेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इनमें अनेक काबिलियत है पर एक कबीलियत कुट-कुट कर भारी है,ये मैच की परिस्थिती के हिसाब से अपना रुख बादल ले जाते हैं। क्या समय मैं यह एशिया कप के विरोधी गेंदबाजों की धुलाई करते नजर ए रहे हैं।

रोहन गावस्कर का स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में यह कहना है

“अगर हम टी-20 विश्व कप 2022 जो की ऑस्ट्रेलिया में है उसे जीतन चाहते हैं तो,हमे अपनी बलेबाजी रणनीति सूर्यकुमार यादव के अगर-बगल तैयार करनी होगी। सूर्य कुमार यादव से पुछना चाहिए की आप कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारेंगे, या उनके हिसाब से वह किस स्थिति में बल्लेबाजी करते हुई टीम पर सबसे अधिक प्रभाव दाल सकते हैं।

हमने सूर्य कुमार को ओपनिंग करते देखा है, उन्हें हमेशा नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी करते देखा है।इसलिये भारतीय टीम प्रबंधन को सूर्य से पूछना चाहिए की क्या आप ओपनिंग करते हुए विरोधी टीम के लिए नुसानदाई सबित हो सकते हैं या फिर नंबर तीन या चार प्रति आप ठीक रहेंगे।हम जनना चाही की वाह इस तार पर क्या कहते हैं और फिर उन्हे उस जगह पर खेलने के लिए स्थापित कर दे।”

अंत में रोहन गावस्कर ने कहा कि – “यह बात मैंने काई बार कहीं है की अगर हमे टी20 विश्व कप 2022 असल में जीतना है तो सूर्यकुमार यादव टीम के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं और वह टीम कि सफलता में काफी प्रभावशाली भूमिका निभाएंगे।”

पिछले मैच में दिखा सूर्य कुमार यादव का तूफ़ान

जैसा कि हम सब जानते हैं की हांगकांग के खिलाफ पिछले मैच में उनका बल्ला आग उगल रहा था। सूर्य कुमार ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ताबड़तोड़ पारी खेली। इनहोन 26 गेंदो पर 68 रनों की लाजवाबी पारी खेली। इसमे उन्होन 6 चौके और 6 छक्के लगाये। सूर्य कुमार के स्ट्राइक-रेट की बात करें तो मैच के समय इनका स्ट्राइक-रेट 261.54 था। सूर्य कुमार ने 20 ओवर में 4 छक्के जडे,और आखिर के 5 ओवरों में 78 रन बनाए।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्य कुमार यादव का यह छठवा शतक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top