बाबर आजम ने इस खिलाड़ी को चुन मारा अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी, भारतीय खिलाड़ियों ने उड़ाया मजाक

टी20 विश्व कप

हाल ही में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कई देश अपने टीम का एलान कर चुकी है। इसी तरह से पाकिस्तान ने भी अपने एशिया कप 2022 की टीम मैं से सर्वश्रेष्ठ देखते हुए खिलाड़ियों का चयन कर दिया है। जिसके बाद ही टीम को लेकर कुछ बड़े हस्तियो ने सवाल उठाये है,लेकिन ज्‍यादातर इस टीम में एक खिलाड़ी के फॉर्म को लेकर सवार उठ रहे हैं। साथ ही ऐसा कहा जा रहा है की बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम को इस एक खिलाड़ी के चलते आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

इस एक खिलाड़ी के चयन को लेकर उठ रहे हैं सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 मे बाबर आजम की गई एशिया कप 2022 मे शानदार कप्तानी के बाद हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 को जितने के इरादे से उतरने वाली है। इसके लिए बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी कप्तानी और शादाब खान को उपकप्तान के रूप में चयन कर लिया है।लेकिन शान मसूद को टीम में मौका दिए जाने पर काई सवाल उठ रहे हैं। इसके पिच के कारण बताया जा रहा है की पाकिस्तान के खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है जिसकी वजह से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में उन्हे काफी भारी पड़ सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जीत के लिए लगातर बदलाव के जा रहे हैं जिसका कारन यह है की पिचले साल आईसीसी टी20 विश्व और इस बार एशिया कप 2022 के फाइनल मे जाकर हार है। जिसमे मुख्य तौर पर टीम के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की धिमी बल्लेबाजी जोड़ी को निशान बनाया जा रहा था। अब पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने टी 20 विश्व कप में अब मध्य क्रम के लिए भी फॉर्म से बाहर खिलाड़ियों को चुना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शान मसूद जोकी टेस्ट मैचों के अनुभव बलेबाज हैं उनको मौका दिया गया है और फकर जमा को रिजर्व में रखा गया है।

शान मसूद पर उठ रहे हैं सवाल

इस साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कफी अच्छा रहा है। घरेलु क्रिकेट में शान मसूद का इस साल बहुत अच्छा परदर्शन रहा है। जिसके बाद इनको मौका दिया जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप खेलने का। शान मसूद जिनका प्रदर्शन टेस्ट मैच में काफ़ी अच्छा रहा है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में जगह देने के करण कहीं पाकिस्तान टीम मुश्किलों में ना पड़ जाए,कहां जा रहा है की इस खिलाड़ी ने 117 टी20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 27 की औसत से केवल 2996 रन बना पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top