“रोहित खुद ही नहीं जीतना चाहते टी 20 वर्ल्ड कप” नहीं अपनी जगह इस खिलाड़ी से करवाते ओपनिंग फिर…

टी 20 वर्ल्ड कप

विश्व कप 2022 अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन कर दिया गया है। जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एशिया कप 2000 में घटिया प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप टीम में स्थान दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया को सलाह देते हुए ट्वीट किया है कि कप्तान रोहित शर्मा को ऋषभ पंत की जगह नंबर 4 पर बैटिंग करने के लिए उतारना चाहिए। ऋषभ पंत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल 23 की औसत से 4 रन ही बना पाए थे।

वसीम जाफर रोहित शर्मा को मध्यक्रम में बैटिंग करने की दी सलाह

क्रिकेट चयन के बाद पूर्व बल्लेबाज खिलाड़ी वसीम जाफर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की सलाह दी। ट्विटर के माध्यम से वसीम ने लिखा कि “मुझे लगता है कि टी20 में हम पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनके ओपनिंग करते हुए ही देख सकते हैं। रोहित शर्मा नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हैं। एम एस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित शर्मा के साथ एक दांव खेला था बाकी इतिहास है”

इतना ही नहीं वसीम ने आगे लिखा है “रोहित के लिए ऋषभ पंत पर दांव लगाने का समय आ गया है। के एल राहुल, ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव मेरे टॉप 5 खिलाड़ी होंगे”

ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, यजुवेंद्र चहल सूर्यकुमार यादव,‌ आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार

स्टैंड बाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर।

आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप 2022 में इंडिया के मैच

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

इंडिया बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

इंडिया बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top