इरफान पठान से हुई बहुत बड़ी गलती, जोश जोश में बता दिया टीम इंडिया का स्क्वाड, पाकिस्तानी खिलाड़ी हुए खुश

इरफान पठान

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान हाल ही में अपने अनुभव से टीम इंडिया के स्कोर को जारी किए है। अपने स्क्वायड ने इरफान पठान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर रखा है। एशिया कप के बाद से ही उनकी पोज़ीशन को लेकर काफी तरह के सवाल उठ रहे थे।

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली एशिया कप 2022 में रनों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप 2022 में इन्होंने पांच पारियों में 147.59 के स्ट्राइक रेट के साथ 276 रन बनाए हैं। वहीं इनकी एवरेज 92.00 की रही। पांच पारियों में इन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं, और एक शतक। वहीं पूरे मैच में उन्होंने 20 चौके और 11 छक्के लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अफगानिस्तान के खिलाफ रहा इन्होंने उस मैच में 122 रनों की धुआंधार पारी खेलते हैं। टी20 विश्व कप को देखते हुए इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई।

इरफान पठान के अनुसार प्लेइंग इलेवन

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ पर बात करते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते हुए कहते हैं कि, “देखिए, मेरे हिसाब से अगर आप पहला मैच खेल रहे हैं तो आपके पास एक स्पिनर के साथ अनुभवी गेंदबाज़ होने चाहिए। शुरुआत से मेरी प्लेइंग में शामिल होंगे- ओपनिंग बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और केएल राहुल। नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, नंबर पांच पर दीपक हुड्डा, नंबर छह पर हार्दिक पांड्या, नंबर पर दिनेश कार्तिक, नंबर आठ पर एक लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, नंबर 9 और 10 पर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल और आखिरी में नंबर 11 पर भुवनेश्वर कुमार शामिल हो सकते हैं।”

पाकिस्तान के खिलाफ होगा पहला महामुकाबला

बता दें, टी20 विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर से होगा। इसमें भारतीय टीम अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदि पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी। इससे पहले भी पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के आमने सामने अपना पहला मैच खेला था, जिसमें टीम इंडियो को 10 विकटों से हार का सामना करना पड़ा था।

इरफान पठान की प्लेइंग इलेवन स्क्वाड-

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top