T20 वर्ल्ड कप में नहीं चला तो किसी काम का नहीं, इस खिलाड़ी को मिल जाएगी विराट कोहली की जगह

T20 वर्ल्ड कप

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक अपने नाम किया। जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट कोहली अब अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं। यही उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप में यह धमाल मचाएंगे।

T20 वर्ल्ड कप 2022 में इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को एशिया कप 2022 के बाद अब आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 की स्क्वायर से भी बाहर रखा गया। वर्तमान समय में श्रेयस का परफॉर्मेंस इतना खास नहीं रहा जिसके कारण उनको आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में मौका ही नहीं मिला, हालांकि बल्लेबाजी में यह बेहद ही माहिर हैं लेकिन परफॉर्म के आधार पर उन्हें टीम से बाहर रखा गया। यह खिलाड़ी अपने खेल के दम पर विराट कोहली की जगह टीम के लिए एक अच्छा विकल्प है लेकिन इस अहम वक्त में खिलाड़ी ने अपने परफॉर्म से निराश किया है, जिसके कारण उन्हें बाहर रखा गया। वेस्टइंडीज के पांच मैच की T20 सीरीज में श्रेयस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक थी। उन्होंने आखिरी खेलों में 0, 28, 0,10, 24, 64 रन बनाए जिसके कारण से बाहर ही रखा गया है।

 टीम इंडिया का सिलेक्शन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, दीपक हुड्डा सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाॅय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का मुकाबला….

* भारत बनाम पाकिस्तान पहला मैच 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

* भारत बनाम ग्रुप ए रनरअप दूसरा मैच 27 अक्टूबर (सिडनी)

* भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा मैच 30 अक्टूबर (पर्थ)

* भारत बनाम बांग्लादेश चौथा मैच 2 नवंबर (एडिलेड)

* भारत बनाम ग्रुप बी विनर पांचवा मैच 6 नवंबर (मेलबर्न)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top