विराट के बाद स्मृति मंधाना ने भी T20 में दिखाया रंग, मात्र 53 गेंदों में खेल दी अविश्वसनीय पारी, इंग्लैंड ने टेके घुटने

स्मृति मंधाना

वर्तमान समय में भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां 3 टी20 सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में इन्होंने खराब प्रदर्शन किया था। वही दूसरे टी-20 सीरीज में स्मृति मंधाना और पुरे टीम ने जबर्दस्त वापसी की। इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लेते हैं। इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

स्मृति मंधाना ने खेली शानदार पारी

इस मैच के दौरान स्मृति मंधाना धुआंधार पारी खेलती हैं। जिस के बदौलत भारतीय महिला टीम इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम कर लेती है। भारतीय टीम को पहले मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीन मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी।

इस मैच के दौरान टॉस इंग्लैंड के पक्ष में गिरता है। इंग्लैंड के कप्तान पहले बल्लेबाजी का फैसला करती हैं। इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे। विरोधी टीम के तरफ से फ्रेया केम्प ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलती हैं। मैया बाउचियर 34 रनों की पारी खेलती हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड टीम के किसी बल्लेबाज ने अच्छी पारी नहीं खेली।

भारत की तरफ से स्नेह राणा तीन अहम विकेट चटकाती है, और रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा एक-एक विकेट ली। 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली। हालांकि, शेफाली वर्मा 20 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गईं, लेकिन तब तक पावरप्ले में टीम ने 55 रन बना लिए थे।

भारतीय महिला टीम का दूसरा विकेट 77 रनों पर दयालन हेमलता के रूप में गिरता है। इसके बाद ओपनर स्मृति मंधाना (79 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच तूफानी साझेदारी हुई और टीम ने 16.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने 53 गेंद खेल मचाई तबाही, स्नेह राणा की कातिलाना गेंदबाजी, भारत ने इंग्लैंड से सूद समेत लिया बदला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top