T20 वर्ल्ड कप में इन दो खिलाड़ियों की वापसी से इंडिया हुई और भी मजबूत, अकेले ही जिताएंगे विश्व कप

भारतीय टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह अब टीम इंडिया में T20 वर्ल्ड कप के लिए वापसी करने वाला की पूरी तैयारी में है। टीम के यह मुख्य गेंदबाजों की वापसी होना कोई अनोखी बात नहीं है लेकिन हां इन दोनों की वापसी से इन के चाहने वाले और क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है। हालांकि इन दोनों के वापसी फिटनेस पर टिकी हुई है कहा जा रहा है कि फिटनेस अब क्लियर भी हो चुका है।

एशिया कप मैच में दोनों थे बाहर

एशिया कप 2022 में दोनों तेज गेंदबाज इंजरी के चलते हुए टीम से बाहर रहे। हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन के चलते टीम से बाहर थे तो जसप्रीत बुमराह अपने बैग की चोट के चलते जुलाई महीने से ही टीम से बाहर हैं। ऐसे में इनका कुछ नहीं रहा है ना टीम इंडिया को खोल गया जिस तरह से टीम इंडिया एशिया कप 2022 में बुरी तरीके से परास्त हुए। लोगों को बुमराह की गेंदबाजी और हर्षल पटेल का जबरदस्त स्विंग लोगों को खूब याद आया। वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों का होना जरूरी है ऐसे में लोगों की आस इन दोनों तेज गेंदबाजों पर टिकी हुई है।

Cricbuzz से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही गेंदबाजों ने अपने फिटनेस पास कर ली और दोनों ही गेंदबाज नेशनल क्रिकेट एकेडमी में साधारण तरीके से गेंदबाजी कर रहे हैं।

T20 वर्ल्ड कप में दिखेंगे दोनों दिग्गज

जहां तक दोनों गेंदबाजों की बात हो रही है t20 वर्ल्ड कप के लिए उनका टीम में वापस लौटना तय है लेकिन इसके लिए टीम में कुछ खाली स्थान बनाने होंगे। एशिया कप की स्क्वाड में हमारे पास चार गेंदबाज थे, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। ऐसे में किसको टीम से बाहर किया जाएगा और कैसे टीम में रखा जाएगा। मोहम्मद शमी को भी एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था जिसकी वजह से काफी आलोचनाएं भी हुई। उन्हें टीम में शामिल किया जाए इस बात को लेकर अभी कुछ साफ हुआ नहीं है।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अपने घुटने के इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं उनको लेकर क्या फैसला किया जाएगा। इन सारी बातों का जवाब अभी मिला नहीं है। अगर वह T20 वर्ल्ड कप तक नहीं हो पाए तो शायद उनकी टीम में जगह बन पाए और उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top