ICC T20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का होगा शत प्रतिशत चयन, बुमराह सहित राहुल बनेंगे दर्शक- जानिए टीम

ICC T20 वर्ल्ड कप

भारतीयों का बेहद ही पसंदीदा खेल क्रिकेट जिसमें कुछ दिनों पहले एशिया कप 2022 हुआ। इस मैच में भारत को शिकस्त मिली और फाइनल में पहुंचने से पहले ही भारत हार चुका था। अब लोगों की नजरें T20 वर्ल्ड कप बनी हुई है क्रिकेट प्रेमियों की नजर उस दिन का इंतजार कर रही है जब ICC T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा और यह इंतजार कुछ ही दिनों का है। अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर माहौल काफी गर्म आ गया है। एशिया कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम के ऊपर ICC  T20 वर्ल्ड कप को लेकर काफी ज्यादा प्रेशर देखने को मिल रहा है।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन एशिया कप में संतुलित नहीं दिखाई दी। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब t20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को एक संतुलित स्क्वायड की जरूरत होगी। जिसमें बल्लेबाज गेंदबाज और ऑलराउंडर सभी शामिल रहे। आज हम इस सेशन में आपको t20 वर्ल्ड कप के संभावित स्क्वायड के बारे में बताएंगे।

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसे होंगे बदलाव

एशिया कप के शुरुआती दौर में एशिया कप वाली टीम T20 वर्ल्ड कप में खेली थी और उसी टीम को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना किया जाएगा लेकिन एशिया कप के सुपर में लगातार दो मैच गंवाने के बाद टीम में कुछ बदलाव जरूर किए जाएंगे। टीम गेंदबाज के लिहाज से काफी कमजोर दिखाई दी। ऐसे में गेंदबाजों को लेकर टीम में ज्यादा से ज्यादा बदलाव होनी चाहिए।

t20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर है पूरा दांव

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे वक्त से इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं और इसी की वजह से एशिया कप में भी वह शामिल नहीं हो पाए। अब T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका टीम में शामिल होना बेहद जरूरी है। वह एक तेज गेंदबाज है जो ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर काफी कारगर साबित होगें। इस टीम में बुमराह के अलावा स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी टीम में शामिल करने की तेजी से मांग बढ़ी है। दीपक को एशिया कप में बतौर स्टैंडबाय रखा गया था। आखिरी मैच में उन्हें आवेश खान के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल भी किया गया था।

इंडिया के संभावित स्क्वाड T20 कप के लिए

कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह भुवनेश्वर कुमार, यूज़वेंद्र चहल, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top