एशिया कप से बाहर होने पर टीम पर भड़के रवि शास्त्री, कहा- उसको नहीं खिलाया तो यही होगा, हारोगे ही….

एशिया कप

एशिया कप 2022 में भारत और श्रीलंका के सुपर 4 के मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा, जिसके बाद भारतीय टीम को बेहद खराब समय से गुजरना पढ़ रहा है। लगातार दूसरी बार शिकस्त के बाद भारतीय टीम एशिया 2022 से लगभग बाहर हो चुकी है अब भारतीय टीम के प्रदर्शन और चयनकर्ताओं पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

एशिया कप में दो दिग्गज खिलाड़ियों की गेंदबाजी पर खास चर्चा

इस जबरदस्त शिकस्त के बाद भारतीय कैंप में तेज गेंदबाजों पर खास चर्चा हुई। वसीम अकरम और रवि शास्त्री में गेंदबाजों की कमी को लेकर रवि शास्त्री और वसीम अकरम ने भारत की हार के बाद बातचीत की, रवि शास्त्री का कहना है, अगर आप को जीतना ही है तो आपको बेहतर तैयारी करनी होगी। मुझे लगता है कि टीम सिलेक्शन सबसे बेहतर हो सकता था। खासकर तेज गेंदबाजों की बात करें तो आपको पता है कि दुबई की परिस्थितियां कैसी हैं यहां इस पर रोक के लिए ज्यादा कुछ नहीं है मैं इस बात से हैरान था कि आप यहां महज 4 तेज गेंदबाजों के साथ आए हैं जिसमें एक हार्दिक पांड्या है मोहम्मद शमी जैसा गेंदबाज पर बैठा है और यह बात सोच कर मुझे गुस्सा आ रहा है। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद उसको टीम से बाहर रखा मुझे समझ नहीं आया।

रवि की बातों के समाप्त होने के बाद वसीम अकरम ने इस बात पर सवाल करते हुए कहा

“क्या टीम के सिलेक्शन में कोच का इनपुट होता है?”

जवाब देते हुए रवि शास्त्री ने कहा

“हां, होता है। वह सिलेक्शन कमिटी का पार्ट नहीं होते, लेकिन यह कह सकते हैं कि किसे रखना चाहिए या किसे नहीं। मैं जो प्लानिंग की बात कर रहा हूं उसका मतलब है कि एक एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज आपके पास होना चाहिए। 15-16 खिलाड़ियों में आप एक स्पिनर कम कर सकते थे। आपके सामने ऐसी सिचुएशन नहीं होनी चाहिए कि एक खिलाड़ी बीमार है और आपके पास उसकी जगह खिलाने को कोई है ही नहीं। आपको फिर एक्स्ट्रा स्पिनर खिलाना पड़ता है और यह शर्मनाक होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top