एशिया कप 2022: विराट का अर्धशतक हुआ बेकार, आखिरी बॉल पर पाकिस्तान ने इंडिया को चखाया हार का स्वाद, ये रहा जिम्मेदार

एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 के सुपर 4 मैच में कल भारत और पाकिस्तान का शानदार मैच हुआ। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया और भारत को बैटिंग करने को कहा। जिसके बाद भारत ने जवाबी हमले में 181 रनों का लक्ष्य 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर दिया। भारत की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली जिन्होंने 44 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली और सभी लोगों का यही कहना था कि विराट कोहली इस बैक इन फॉर्म लेकिन विराट के साथ साथ ओपनिंग करने वाले खिलाडी यानि कि केएल राहुल और रोहित शर्मा भी बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। दोनों खिलाड़ियों ने 28 रनों की पारी खेली जिसमें रोहित ने 16 गेंदों का सामना करके 28 रन बनाए तो वही केएल राहुल ने 20 गेंदों का। इसके बाद भी टीम इंडिया जीत का मुँह नहीं देख पाई।

पाकिस्तान पहले मैच में ही मिली हार का बदला लेने के लिए पूरी तरीके से तैयार नजर आ रही थी लेकिन रोहित के धुरंधर ने टीम को रोके रखा हुआ था लेकिन कड़ी टक्कर और दबाव के चलते 19.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर पाकिस्तान की टीम ने 182 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया और टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया। मैच का हारने का सबसे बड़ा कारण मिस बिल्डिंग बताई जा रही है क्योंकि टीम इंडिया द्वारा कल मैच में काफी मिस फील्डिंग हुई जिसकी वजह से आखरी ओवर में जीत का स्वाद पाकिस्तान चखी।

विराट ने एशिया कप 2022 के सुपर 4 मैच में किया शानदार प्रदर्शन

एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्द्धशतक बनाया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली ने 44 गेंद में 136 के स्ट्राइक रेट से 60 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top