IND VS PAK: आखिरी 2 गेंदों पर मिली जीत, पंड्या ने आते ही पाकिस्तान के मुहं से छीना मैच, छक्का लगाकर दिलाई जीत

IND VS PAK

IND VS PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच कल मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। उनका यह निर्णय सही साबित होता है। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवरों में परस्त जाती है। कल के मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी किए। भुवनेश्वर और हार्दिक पांड्या ने मिलकर टोटल 7 विकेट चटकाए। जिसमें से तीन विकेट हार्दिक पांड्या के नाम तथा चार विकेट भूवी के नाम थे।

शुरुआत में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और साथ ही रिजवान बल्लेबाजी के लिए आते हैं। भुवनेश्वर कुमार के ओवर में बाबर आजम अपने विकेट को गवां बैठते हैं। साथ ही साथ रिजवान लक्ष्य को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन बहुत लम्बी पारी खेलने में असमर्थ रहते हैं। इन्होंने अपने टीम के लिए 42 गेंदों में 1 छक्के और दो चौके की मदद से 41 रनों की पारी खेलते हैं। पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते रहते हैं जिससे टीम 147 रनों के लक्ष्य पर ऑल आउट हो जाती है।

हार्दिक पांड्या ने दिखाया जलवा

ऐसे में विरोधी टीम के द्वारा बनाए गए लक्ष्य को टीम इंडिया प्राप्त करने के लिए मैदान पर उतरती है। भारतीय टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाते हैं। और वही केएल राहुल 0 रन पर पवेलियन लौट जाते हैं। इस मैच में विराट कोहली पर लंबी पारी नहीं खेल पाते हैं लेकिन उन्होंने 35 रनों का मुख्य योगदान देते हैं। जिससे टीम के लक्ष्य को पाने में और आसानी होती है। रविंद्र जडेजा 2 छक्के दो चौके की मदद से 35 रन बनाते हैं। इस पारी के अंत में हार्दिक पांड्या का आक्रामक रूप देखने को नजर आता है हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाते हैं। 19.4 बोलल पर हार्दिक छक्का लगाकर मैच को जीता देती हैं।

IND VS PAK का यह मैच बहुत ज्यादा रोमांचक भरा था। दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन दिया लेकिन अंततः इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप का बदला ले ही लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top