एशिया कप: भारत पाकिस्तान के मैच के दौरान बन सकते हैं 9 अचूक रिकॉर्ड, बनायेंगे ये खिलाड़ी

एशिया कप

एशिया कप: जैसा कि हम सभी जानते हैं मात्र कुछ ही घंटों के बाद इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है जिसमें दोनों ही टीम अपना पहला एशिया कप टूर्नामेंट का मैच खेलने जा रहे हैं। मैच के शुरू होने से पहले दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के कई सारे फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं और इनके कई सारे रिकॉर्ड की बातें की जा रही है जिसे बनाने के यह काफी करीब हैं।

एशिया कप में विराट कोहली बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम के महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली अपना समाधि वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर एक रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं इससे पहले केवल रोहित शर्मा ने ही 132 से 10 डे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसके बाद विराट कोहली ऐसे दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे जिन्होंने इंटरनेशनल t20 मैच खेले हुए हैं।
इसके साथ ही जैसे ही वह अपना 100वां मैच पूरा करेंगे वह तीनों प्रारूप टेस्ट वनडे और टी20 में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे जो कि भारत के प्रथम तथा विश्व के दूसरे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया होगा। विराट कोहली से पूर्व न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया हुआ है।

रोहित शर्मा भी हैं इतिहास बनाने के करीब

रोहित शर्मा ने अभी तक अपने 132 टी-20 मैचों में 32.28 के औसत एवं 140 के अधिक स्ट्राइक रेट से 3487 रन बनाए हैं जोकि मार्टिन गप्टिल के 3497 रनों से मात्र 10 रन ही पीछे हैं इसका मतलब यह है कि वह पाकिस्तान के इस मैच के दौरान जैसे ही 11 रन बना लेंगे वह t20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।
और पाकिस्तान से इस मैच को जीत लेने के साथ ही रोहित शर्मा विराट कोहली के बराबर 30 t20 इंटरनेशनल मैचों में जीत दिलाने वाले कप्तान बन जाएंगे।
इसके साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने t20 इंटरनेशनल में 163 छक्के लगाए हैं जो कि मार्टिन गप्टिल के 172 छक्कों से मात्र 9 छक्के ही पीछे है जिसका अर्थ है कि अगर वह इस मैच के दौरान 9 छक्के लगा लेते हैं तो वह हमार दिन गप्टिल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

बाबर आजम भी बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि बाबर आजम के t20 में 8000 रन जल्द ही पूरे होने वाले हैं जिसके लिए यदि वह भारत और पाकिस्तान के इस मैच में 120 रन मार लेते हैं तो वह अपने इस 8000 रन के रिकॉर्ड को पूरा कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top