मात्र 10 ओवरों में डूब गयी श्रीलंका की लंका, अफगानिस्तान ने दर्ज कराई बड़ी जीत, इसने दिया सबसे अच्छा प्रदर्शन

श्रीलंका अफगानिस्तान

एशिया कप का पहला मैच समाप्त हो चुका है और पहले मैच यानी कि श्रीलंका और अफगानिस्तान में शानदार भिड़ंत हुई लेकिन इस मैच को एकतरफा जीत दर्ज करते हुए अफगानिस्तान के धुरंधरों ने श्रीलंका को धूल चटा दी। टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया और पिच रिपोर्ट की माने तो टॉस जीतकर गेंदबाजी ही सबसे अच्छा चयन था और वैसा ही अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने किया और श्रीलंका टीम को बल्लेबाजी करने का मौका दिया लेकिन श्रीलंका पूरी तरीके से अपने इस पहले मैच में नाकामयाब दिखाई दी।

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई श्रीलंका

श्रीलंका

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका टीम ने काफी निराश किया और केवल 105 रनों का ही लक्ष्य दिया। श्रीलंकाई टीम मात्र 105 रन पर ऑल आउट हो गई और श्रीलंकाई टीम पूरी तरह लड़खड़ाती नजर आए। किसी भी बल्लेबाज में शानदार प्रदर्शन नहीं दिखाया और यही वजह है कि छोटे से इस लक्ष्य का पीछा अफगानिस्तान ने आसानी से कर लिया।

8 विकेट से जीता अफगानिस्तान

105 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के सलामी जोड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और उनके साथ देने वाले ओपनर हज़रतुल्ला ज़ज़ाई ने ओपनिंग करते हुए ही मैच को एकतरफा बना दिया। गुरबाज ने तो केवल 18 गेंदों में 40 रन ठोककर अपने तगड़ी परफॉर्मेंस दी और ज़ज़ाई ने 28 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद मैच को जीताया। इसके बाद इब्राहिम ने 13 गेंद में 15 रन मारकर मैच को आसानी से अपने नाम किया। अफगानिस्तान में पूरे मैच में केवल है 2 विकेट गिरा है और 8 विकेट और गेंदों से मैच को अपने नाम कर लिया। केवल 10 ओवरों में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top