एशिया कप 2022 के आगाज से पहले बीसीसीआई ने की टीम इंडिया की घोषणा, जिसका था इंतज़ार उसी को नहीं मिला मौका

एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 का आगाज तो 28 अगस्त को यूएई में होने वाला है। मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के स्क्वाड जारी कर दी है। काफी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है, उन्हीं में से 2 नाम ऐसे भी हैं जोकि चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जो कि एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। चोट के चलते जसप्रीत बुमराह और हर्ष पटेल को टीम से बाहर कर दिया गया है। बात करें तो अपनी चोट से उबरे केएल राहुल को टीम में चुना गया है और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा है। रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

वहीं कुछ नामी जानी नाम ऐसे भी है जिनपर पूरा यकीन था कि इनको मौका तो मिलेगा ही लेकिन उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना गया। दरअसल ईशान किशन और संजू सैमसन दो ऐसा नाम है जो कि टीम इंडिया की तरफ से काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं लेकिन उन्हें भी बीसीसीआई द्वारा नहीं चुना गया। इस सीरीज में राहुल को उप कप्तानी सौंपी गई है। विराट कोहली भी अपनी छुट्टियों के बाद एशिया कप के दौरे पर नजर आएंगे। दरअसल कोहली को वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी दी गई थी और उन्होंने अपनी छुट्टियां अपने परिवार के साथ मनाई। छुट्टियां बिताने के बाद कोहली एशिया कप में अपने बल्ले से क्या रंग दिखाते हैं यह देखना काफी शानदार होगा।

गेंदबाजी का क्रम है कुछ इस प्रकार

बैटिंग की बात तो खत्म हुई है अगर हम बॉलिंग की बात करें तो बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह को फास्ट बॉलिंग के लिए रखा है। बुमराह की कमी तो खलेगी लेकिन फिर भी भुवि उनकी कमी पूरी करते नजर आ सकते हैं। ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या ही खेलते नजर आएंगे इसमें कोई दो राय नहीं है। स्पिनर के तौर पर वापसी करने वाले खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में चुना गया है। वहीं रविंद्र जडेजा, रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल किया गया है। स्टैंड बाय मे दीपक चाहर, अक्षर पटेल  नजर आएंगे। मैच का आज बहुत जल्द शुरू होगा आइए हम आपको एशिया कप का शेड्यूल भी बता देते हैं।

भारत की टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जाडेजा, दीपक चहर, बुमराह, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

एशिया कप 2022 का शेड्यूल

27 अगस्त श्रीलंका vs अफगानिस्तान

28 अगस्त भारत vs पाकिस्तान

30 अगस्त बांग्लादेश vs अफगानिस्तान

31 अगस्त भारत vs क्वालीफायर

1 सितम्बर श्रीलंका vs बांग्लादेश

2 सितम्बर पाकिस्तान vs क्वालीफायर

3 सितम्बर बी-1 vs बी2, शारजाह

4 सितम्बर ए-1 vs ए-2, दुबई

6 सितम्बर ए-1 vs बी-1, दुबई

7 सितम्बर ए-2 vs बी-2, दुबई

8 सितम्बर ए-1 vs बी-2, दुबई

9 सितम्बर बी-1 vs ए-2, दुबई

11 सितम्बर फाइनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top