तीनों मैचों में बेकार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल की आँखे नम, दिया बड़ा बयान कहा- “अब नहीं होता मुझसे”

केएल राहुल

टीम इंडिया और जिंबाब्वे के बीच हुए वनडे सीरीज में तो टीम इंडिया ने 3-0 से जिंबाब्वे को शिकस्त दे दी है लेकिन कल हुए मैच में टीम इंडिया आखिरी ओवर में जीती और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया तो हार ही जाएगी। बात करें तो जिंबाब्वे के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेटों से जिम्बाब्वे को बुरी तरीके से हरा दिया। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में भी भारतीय टीम ने पांच विकेटों से टीम को रौंद दिया लेकिन प्रशंसकों की नाराजगी तो तीसरे मैच में है क्योंकि तीसरी मैच में जिंबाब्वे तो भारत को हराने ही वाली थी। वह 289 रन के लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गए थे लेकिन फिर भी 13 रनों से जिंबाब्वे टीम हार गई। पूरे मैचों के आधार पर केएल राहुल ने अपने ख़राब प्रदर्शन के चलते बयान भी दिया।

कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

आखिरी मैच की बात की जाए तो सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा योगदान दिया। बात करें तो शिखर धवन ने 40 रन जेड लेकिन वहीं कप्तान राहुल तीनों मैच में किसी मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए जिसकी वजह से उन्होंने काफी बड़ी बात इंटरव्यू में कही। दरअसल शुरू में भारत की नौका थोड़ी डगमगाती नजर आई लेकिन नौका के पालनहार बने शुभ्मन गिल जिन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से शतकीय पारी खेली और टीम इंडिया का पड़ला मजबूत रखा। उन्होंने 82 गेंदों में शतक मार कर शानदार बैटिंग की।

अंत मैच में इशान किशन ने भी कसर नहीं छोड़ी और उन्होंने भी 61 गेंदों में 50 रन बनाकर अर्धशतकीय पारी खेल काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल सभी ने थोड़े-थोड़े रन बनाकर टीम में योगदान जताया रखा है और जिंबाब्वे की बात करें तो जिंबॉब्वे के तेज गेंदबाज हिमांशु ने 5 विकेट लेकर टीम का प्रदर्शन भी शानदार।

पढ़ें राहुल का बयान

मैच खत्म होने के बाद अपनी पारी से नाखुश कप्तान केएल राहुल का दर्द छलका और वह आंखें थोड़ी नम दिखाई दे और उन्होंने यह बयान दिया कि “ हम तो यहाँ इस मौके का फ़ायदा उठाने आए थे और इसमें सफल रहे। हम सभी यही चाहते थे कि हम काफ़ी कुछ सीखे। आज के मैच को हम पहले ख़त्म करना चाहते थे लेकिन विपक्षी टीम ने हमें ऐसा नहीं करने दिया। गिल ने पूरी सीरीज़ में बढ़िया बल्लेबाज़ी की। उन्होंने आईपीएल में और पिछले सीरीज़ में काफ़ी बल्लेबाज़ी की। मई अपनी पारी से नाखुश हूँ और निराश भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top