जब तक पाकिस्तान के पास है ये तीन ब्रह्मास्त्र, एशिया कप में मुश्किल है भारत की जीत- जाने कौन है

एशिया कप

क्रिकेट जगत में जब भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो सभी की सांसे थम जाती हैं और जब हमारा देश पाकिस्तान टीम से भिड़ता है तो उस मैच को देखने का मजा ही कुछ और होता है। सभी लोग टकटकी निगाह लगाकर भारत और पाकिस्तान के मैच को देखते हैं। बहुत जल्द यह रोमांचक मुकाबला शुरू होने वाला है क्योंकि 28 अगस्त को एशिया कप शुरू होने वाला है जिसमें सभी टीमें आपस में भिड़ने वाले हैं और भारत और पाकिस्तान का भी घमासान युद्ध हमें एशिया कप में देखने को मिलेगा।

वैसे बात करें तो भारत और पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला पिछले वर्ष T20 वर्ल्ड कप में हुआ था और उस समय तो टीम इंडिया काफी बुरी तरीके से हारी थी क्योंकि  पाकिस्तान ने इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया था। यह डर किस समय भी कायम है क्योंकि अभी भी पाकिस्तान में तीन ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो भारत की पूरी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। आज के इस ब्लॉक में हम आपको उन्हें तीन खिलाडियों के बारे में बताएंगे।

बाबर बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए एशिया कप में खतरा

T20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए पाकिस्तान के बाबर आजम जोकि इस समय काफी तगड़े फॉर्म में चल रहे हैं और वह अक्सर ही मैचों में आतिशबाजी पारियां खेलते नजर आ रहे हैं। पिछली बार भी इंडिया के विरुद्ध हाफ सेंचुरी लगाई थी। इनके आंकड़ों की बात करें तो T20 क्रिकेट में इन्होने 74 मैचों में 2686 रानू कुमार कर शानदार प्रदर्शन दिखाया है यह भी टीम इंडिया के लिए परेशानी बन सकते हैं।

मोहम्मद रिजवान भी हम भारत के लिए खतरे की घंटी

पाकिस्तान के काफी उम्दा विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान जो कि विकेट कीपिंग के साथ-साथ आक्रामक बल्लेबाज भी है। वह पाकिस्तान के काफी शानदार बल्लेबाज है और उनके पास फास्ट बॉलिंग और स्पिन दोनों को खेलने की गजब की छमता है। अक्सर ही इन्हें बेहतरीन पारियां खेलते हुए देखा गया है तो टीम इंडिया का यही प्रयास रहना चाहिए कि मोहम्मद रिजवान को जल्द से जल्द आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया जाए।

पाकिस्तान के यह गेंदबाज भी दिखा सकता है कमाल

सभी लोगों के अनुमान के हिसाब से इस बार भी पाकिस्तान की बैटिंग उनकी बॉलिंग से कमजोर रहने वाले हैं। हमेशा की तरह पाकिस्तान की बोलिंग काफी तगड़ी रहती है और इस बार भी ऐसा ही देखने को मिलेगा। शाहीन अफरीदी जो की बॉलिंग में काफी जबरदस्त हैं। इन्होंने तो बड़े-बड़े खिलाडियों जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। यह भी भारत का एशिया कप 2022 का सपना तोड़ सकते हैं।

आपको क्या लगता है कि भारत इन तीनों खिलाड़ियों को एशिया कप में ध्वस्त करने के लिए तैयार है या नहीं कमेंट सेक्शन में बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top